scriptPlane Crash: हवा में आपस में टकराकर दो विमान क्रैश, दोनों पायलटों की मौत  | Patrika News
विदेश

Plane Crash: हवा में आपस में टकराकर दो विमान क्रैश, दोनों पायलटों की मौत 

Plane Crash: इन विमानों में बैठे दोनों पायलटों की मौत हो गई है।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 01:53 pm

Jyoti Sharma

Plane Crash

Plane Crash

Plane Crash: एक दिन पहले ही नेपाल में भीषण विमान हादसा हुआ था कि अब फिर से दो प्लेन एक साथ क्रैश हो गए। ये दोनों विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हवा में आपस में टकरा गए और पलक झपकते ही आग का गोला बन गए। इन दोनों प्लेन्स में एक-एक पायलट बैठा हुआ था। इस भीषण हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई। 

दोनों पायलट की मौत

ये हादसा ऑस्ट्रेलिया में (Plane Crash in Australia) हुआ है। पुलिस ने गुरुवार सुबह देश के पश्चिमी हिस्से में दो हेलिकॉप्टरों के दुर्घटनाग्रस्त होने और दोनों के पायलटों की मौत की पुष्टि की है। ये घटना राज्य के किम्बरली क्षेत्र के एक छोटे से शहर कैम्बलिन में माउंट एंडरसन स्टेशन के पास हुई। आपातकालीन सेवाओं को स्थानीय समय के मुताबिक गुरुवार सुबह लगभग 6:20 बजे दुर्घटना की सूचना दी गयी। 
शुरुआती जांच से पता चला है कि मवेशियों को इकट्ठा करने वाले दो हेलिकॉप्टर उड़ान भरने के तुरंत बाद टकरा गये। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पुलिस बल ने कहा, “दोनों हेलिकॉप्टरों में केवल एक-एक व्यक्ति सवार था। दुख की बात है कि दोनों पायलट – एक 29 वर्षीय पुरुष और एक 30 वर्षीय पुरुष- की दुर्घटना के दौरान लगी चोटों के कारण मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो को भी सूचना मिली है और वह इस घटना की परिवहन सुरक्षा जांच करेगा।

कल नेपाल में हुआ था प्लेन क्रैश 

नेपाल की राजधानी काठमांडू बुधवार को ये हादसा हुआ था। काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सौर्य एयरलाइन्स का ये प्लेन टेकऑफ के दौरान क्रैश हो गया था। इस प्लेन में 19 लोग मौजूद थे जिसमें 17 यात्री और 2 क्रू मेंबर्स थे। इस हादसे में 18 लोग मारे गए। सिर्फ पायलट ही ज़िंदा बचा।

Hindi News/ world / Plane Crash: हवा में आपस में टकराकर दो विमान क्रैश, दोनों पायलटों की मौत 

ट्रेंडिंग वीडियो