scriptखुशखबरी: कोटा से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, इतना महंगा होगा लग्जरी सफर का किराया; जानें | Patrika News
समाचार

खुशखबरी: कोटा से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, इतना महंगा होगा लग्जरी सफर का किराया; जानें

Udaipur Kota Agra Cantt Vande Bharat Express: रेलवे सूत्रों ने बताया कि वंदे भारत का कोटा से आगरा कैंट तक एग्जीक्यूटिव श्रेणी में अनुमानित किराया करीब 1755 रुपए और चेयरकार श्रेणी में करीब 920 रुपए होगा।

कोटाAug 10, 2024 / 11:26 am

Akshita Deora

New Vande Bharat Superfast Train: कोटा के लोग वंदे भारत ट्रेन में सफर करने को लेकर काफी उत्सुक हैं। ऐसे में लोग अभी से रेलवे साइट पर इसका समय, बुकिंग व किराया तलाश कर रहे हैं। उदयपुर-कोटा-आगरा कैंट वंदे भारत (20981/82) का एग्जीक्यूटिव श्रेणी किराया आम ट्रेनों के फर्स्ट एसी से भी ज्यादा होगा, यही नहीं ट्रेन में कैटरिंग के लिए भी यात्रियों को अलग से रुपए चुकाने होंगे, जबकि चेयरकार का किराया अन्य ट्रेनों के सैकंड एसी के समकक्ष होगा। वंदे भारत पूरी तरह से वातानुकूलित श्रेणी की ट्रेन है। इसमें दो श्रेणियों एग्जीक्यूटिव श्रेणी और चेयरकार श्रेणी में यात्री यात्रा कर सकेंगे।
रेलवे सूत्रों ने बताया कि वंदे भारत का कोटा से आगरा कैंट तक एग्जीक्यूटिव श्रेणी में अनुमानित किराया करीब 1755 रुपए और चेयरकार श्रेणी में करीब 920 रुपए होगा। इसी प्रकार कोटा से उदयपुर के लिए एग्जीक्यूटिव श्रेणी में सफर करने के लिए यात्रियों को करीब 1475 रुपए और चेयरकार श्रेणी में यात्रा करने के लिए करीब 760 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे। यात्रियों से कैटरिंग का अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। हालांकि, ट्रेन की बुकिंग शुरू नहीं होने से अभी इसके किराए की अधिकृत जानकारी जारी नहीं की गई है। रेलवे का लेखा विभाग ट्रेन का स्टेशनवार किराया तय कर रहा है। किराया तय कर बुकिंग भी शीघ्र ही शुरू कर दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

Rain In Rajasthan: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

कम लगेगा समय

वंदे भारत उदयपुर से 4 घंटे 5 मिनट में कोटा पहुंच जाएगी, वहीं ट्रेन कोटा से आगरा कैंट का सफर 4 घंटे 40 मिनट में पूरा करेगी। इसी प्रकार वापसी में आगरा से कोटा के लिए ट्रेन 4 घंटे में कोटा पहुंचा देगी, वहीं कोटा से उदयपुर जाने के लिए ट्रेन 4 घंटे 45 मिनट का समय लेगी।

Hindi News/ News Bulletin / खुशखबरी: कोटा से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, इतना महंगा होगा लग्जरी सफर का किराया; जानें

ट्रेंडिंग वीडियो