scriptभारी बारिश से बने हालातों पर मुख्यमंत्री की नजर | Patrika News
समाचार

भारी बारिश से बने हालातों पर मुख्यमंत्री की नजर

राज्यभर में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में विकट स्थिति बनी हुई है। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं। गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री पटेल ने गांधीनगर स्थित स्टेट इमर्जेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) में उच्च अधिकारियों के साथ जिला कलक्टरों के साथ विडियो कांफ्रेंस से समीक्षा बैठक की।

अहमदाबादJul 25, 2024 / 09:23 pm

Pushpendra Rajput

Chief minister heavy rain review meeting in gandhinagar

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को लेकर गांधीनगर स्थित स्टेट इमर्जेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) उच्च अधिकारियों के समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति का गुरुवार को गांधीनगर स्थित स्टेट इमर्जेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने मुख्य सचिव राज कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार दास समेत एवं वरिष्ठ सचिवों व प्रभावित सात जिलों के कलक्टर, वडोदरा व सूरत महानगर पालिका के आयुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से बातचीत कर राहत व बचाव कार्य की जानकारी ली।
मुख्यमंत्री ने प्रभावित जिलों के निचले इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने तथा आश्रय स्थानों में स्वास्थ्य, खाद्यान्न आपूर्ति समेत सुविधाओं की जानकारी हासिल की। उन्होंने निर्देश दिया कि जलभराव वाले क्षेत्रों में बारिश रुकने और पानी उतरते ही तत्काल मिट्टी-कीचड़ की सफाई की जाए, कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव करने के साथ धराशायी पेड़ों का मलबा प्राथमिकता से हटाया जाए।
कम से कम नुकसान हो इस प्रकार से करें कार्यपटेल ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों की सतर्कता तथा समन्वय से व्यापक नुकसान को रोकने में सफलता मिली है। आगामी समय में वर्षा ऋतु के दौरान यदि और अधिक वर्षा हो तो कम से कम नुकसान हो इस प्रकार से कार्य करने का निर्देश दिया। प्रभावित विद्युत आपूर्ति को जल्द बहाल करने, सड़कों-मार्गों को हुए नुकसान की जल्द मरम्मत करने, बंद पड़ीसड़कों पर पुन: यातायात बहाल करने के निर्देश दिए। बांधों की स्थिति पर लगातार नजर रखने, और उनके प्रभाव वाले निचले क्षेत्रों में लोगों को सतर्क रहने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा है।

Hindi News/ News Bulletin / भारी बारिश से बने हालातों पर मुख्यमंत्री की नजर

ट्रेंडिंग वीडियो