scriptग्रीष्मावकाश में बने पक्षियों के सेवादार, अब पाया पुरस्कार | Patrika News
समाचार

ग्रीष्मावकाश में बने पक्षियों के सेवादार, अब पाया पुरस्कार

एक सकोरा मेरा भी अभियान के अंतर्गत चयनित सेवाभावी 56 बच्चों का सम्मान

श्री गंगानगरJul 14, 2024 / 09:21 pm

Ajay bhahdur

ग्रीष्मावकाश में बने पक्षियों के सेवादार, अब पाया पुरस्कार

श्रीकरणपुर. ब्राह्मण धर्मशाला में सेवाभावी बच्चों का सम्मान करते अतिथि व हैप्पीनेस फाउंडेशन पदाधिकारी। -पत्रिका

श्रीकरणपुर. इंसान के रूप में अपने लिए हम सारे प्रबंध करते हैं लेकिन पक्षियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था करना हमारी मानवीय संवेदनशीलता को दर्शाता है। कुछ इसी प्रकार की सोच रखने वाले सेवाभावी बच्चों का रविवार को सम्मान किया गया। मौका था समाजसेवी संगठन हैप्पीनेस फाउंडेशन की ओर से ब्राह्मण धर्मशाला में हुए सम्मान समारोह का। इसमें ऐसे बच्चों का सम्मान हुआ जिन्होनें ग्रीष्मावकाश के दौरान पूरे डेढ़ माह तक पक्षियों के लिए परिंडों के साथ प्रतिदिन चुग्गा-पानी की व्यवस्था की। मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया गया। फाउंडेशन के संयोजक अमन नागपाल ने बताया कि इसके तहत कुल 56 बच्चों ने अभियान में सराहनीय कार्य किया। इन सभी का रविवार को सम्मान किया गया। इसके अलावा संगठन की ओर से जारी नि:शुल्क दसवीं बोर्ड परीक्षा कोचिंग क्लासेज में अव्वल रहे 14 विद्यार्थियों व नि:शुल्क सेवा देने वाले शिक्षकों ओपेश चंदौरा, मंगल, प्रियांशु, जसविंद्र सिंह, वेजंती गुप्ता व धर्मेंद्र व सुशील कुमार का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में शामिल विशिष्ट अतिथि श्रीगोशाला अध्यक्ष मनमोहन गुप्ता, रेल संघर्ष समिति संयोजक बलदेव सैन, पालिकाकर्मी अभिषेक गौतम, नरेश परनामी, ओमप्रकाश डोडा व जेइएन भागीरथ नाथ आदि ने प्रतिभाओं का सम्मान किया। मंच संचालन कमलजीत शर्मा ने किया।

30 को होगा रक्तदान शिविर

सम्मान समारोह में संगठन के संयोजक अमन नागपाल, अध्यक्ष हैप्पी शर्मा, उपाध्यक्ष पवन शर्मा, कोषाध्यक्ष ललित गहलोत, सचिव सोनू मेहरा, सहसचिव सन्नी अरोड़ा, अंश गेरा, ऋषि राज, ओजस शर्मा, अजयपाल, रवि इटकाण, साहिल राजपुरोहित व परमजीत आहुजा आदि ने व्यवस्था में सहयोग किया। संगठन अध्यक्ष ने बताया कि फांउडेशन के स्थापना दिवस पर 30 जुलाई को अरोड़वंश धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

बच्चों ने डेढ़ माह तक भेजे फोटो

संगठन के अध्यक्ष हैप्पी शर्मा ने बताया कि समाजसेवा के साथ जीव-जंतुओं की सेवा के मद्देनजर ग्रीष्मावकाश से पहले संगठन की ओर से एक सकोरा मेरा भी अभियान शुरू किया गया। इसमें पक्षियों के लिए परिंडे की व्यवस्था कर प्रतिदिन चुग्गा-पानी उपलब्ध कराने वाले बच्चों को वाट्सऐप नंबर पर फोटो भेजने का आह्वान किया गया। वहीं, डेढ़ माह तक लगातार प्रतिदिन फोटो भेजने पर पुरस्कार देने की घोषणा की गई।

Hindi News/ News Bulletin / ग्रीष्मावकाश में बने पक्षियों के सेवादार, अब पाया पुरस्कार

ट्रेंडिंग वीडियो