scriptगजब की प्लानिंग : तैयार हो गया बस स्टैंड, अब बुला रहे जमीन आवंटन के लिए दावे-आपत्तियां | Patrika News
समाचार

गजब की प्लानिंग : तैयार हो गया बस स्टैंड, अब बुला रहे जमीन आवंटन के लिए दावे-आपत्तियां

प्रशासन को भी डर, इसीलिए 16 को जारी इश्तहार 10 दिन बाद प्रकाशित कराया सागर. स्मार्ट सिटी के कामों में अजीबो-गरीब प्लानिंग कोई नई बात नहीं है। शुरूआत से लेकर अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें प्लानिंग कुछ और जमीन पर काम कुछ और किया हो। नया मामला राजघाट रोड स्थित […]

सागरJul 27, 2024 / 01:02 am

नितिन सदाफल

राजघाट रोड पर तैयार बस स्टैंड

राजघाट रोड पर तैयार बस स्टैंड

प्रशासन को भी डर, इसीलिए 16 को जारी इश्तहार 10 दिन बाद प्रकाशित कराया

सागर. स्मार्ट सिटी के कामों में अजीबो-गरीब प्लानिंग कोई नई बात नहीं है। शुरूआत से लेकर अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें प्लानिंग कुछ और जमीन पर काम कुछ और किया हो। नया मामला राजघाट रोड स्थित आरटीओ कार्यालय के पास तैयार हो चुके नए बस स्टैंड का है। जो बस स्टैंड करीब छह माह पहले बनकर तैयार हो चुका है और ढाई माह पहले जिससे बसों का संचालन भी शुरू करा दिया गया, उसके निर्माण के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया अब शुरू हुई है। इसकी पुष्टि तहसीलदार सागर द्वारा जारी किया गया इश्तहार कर रहा है। जिसमें उन्होंने जमीन आवंटन को लेकर दावे-आपत्तियां बुलाई हैं। जबकि नियमानुसार जमीन आवंटन की प्रक्रिया सबसे पहले की जानी चाहिए थी।
जारी किया इश्तहार

तहसीलदार सागर ने शुक्रवार को एक इश्तहार जारी किया है। जो तिलीमाफी मौजा के पटवारी हल्का नंबर 63 स्थित खसरा नंबर 233/2 की 36.18 हेक्टेयर में से 2.83 हेक्टेयर भूमि के आवंटन को लेकर है। भूमि के लिए आवेदन नगर निगम आयुक्त की तरफ से किया गया है और इस इश्तहार में भी यह स्पष्ट है कि यह जमीन बस टर्मिनल बनाने के लिए आवंटित की जा रही है। इश्तहार के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की आपत्ति हो तो वह 31 जुलाई तक स्वयं या अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्यायालय तहसीलदार सागर में प्रस्तुत कर सकता है।
शुक्रवार को प्रकाशित हुए जमीन आवंटन के इस इश्तहार से यह भी जाहिर हो रहा है कि दावे-आपत्तियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को भी डर है, क्योंकि यह इश्तहार तहसीलदार ने 10 दिन पहले यानी 10 जुलाई को जारी किया था, लेकिन इसका प्रकाशन 26 जुलाई को कराया गया, यदि कोई आपत्ति लगाना चाहे तो अब उसके पास मात्र पांच दिन का समय शेष बचा है।
कोई जवाब नहीं

मामले को लेकर तहसीलदार सागर प्रवीण पाटीदार से पूछा कि बस स्टैंड का निर्माण पूरा हो चुका है, ऐसे में यदि कोई आपत्ति लगाता है तो उसका निराकरण कैसे किया जाएगा, तो उनके पास इसका कोई सटीक जवाब नहीं था। उन्होंने कहा जो भी होगा बोर्ड निर्णय लेगा।

Hindi News/ News Bulletin / गजब की प्लानिंग : तैयार हो गया बस स्टैंड, अब बुला रहे जमीन आवंटन के लिए दावे-आपत्तियां

ट्रेंडिंग वीडियो