scriptएक्सीडेंट होने के बाद ‘हीरो’ ने नहीं मानी हारी, पैर फ्रैक्चर हुआ तो लेटकर दी परीक्षा | Patrika News
समाचार

एक्सीडेंट होने के बाद ‘हीरो’ ने नहीं मानी हारी, पैर फ्रैक्चर हुआ तो लेटकर दी परीक्षा

आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में बीएड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र सागर. शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में तीन पाली में विश्वविद्यालयीन परीक्षा आयोजित की जा रही है। शुक्रवार को यहां एक्सीडेंट होने के बावजूद छात्र हीरो अहिरवार परीक्षा देने के लिए पहुंचे। पैर में फ्रैक्चर होने के बावजूद छात्र ने अपने नाम की तरह […]

सागरJul 27, 2024 / 01:14 am

नितिन सदाफल

आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में बीएड की परीक्षा देना पहुंचा छात्र

आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में बीएड की परीक्षा देना पहुंचा छात्र

आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में बीएड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र

सागर. शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में तीन पाली में विश्वविद्यालयीन परीक्षा आयोजित की जा रही है। शुक्रवार को यहां एक्सीडेंट होने के बावजूद छात्र हीरो अहिरवार परीक्षा देने के लिए पहुंचे। पैर में फ्रैक्चर होने के बावजूद छात्र ने अपने नाम की तरह ही हार नहीं मानी और परीक्षा देने के लिए पहुंच गया। बीएड द्वितीय सेमेस्टर का विद्यार्थी हीरो अहिरवार ने पूरी परीक्षा लेट कर दी। हीरो ने बताया कि पिछले पेपर में गौरझामर जाते समय उसका एक्सीडेंट हो गया था। उसके बाद से वे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती थे। पैर में फ्रैक्चर की वजह से प्लास्टर था। उन्होंने कहा कि वे एक सेमेस्टर लेट होकर पूरी साल को खराब नहीं कर सकते थे, इसलिए हिम्मत करके परीक्षा केंद्र पहुंचे और यहां लेटकर पूरा पेपर दिया।
विद्यार्थी के साहस को देखकर दी अनुमति

विद्यार्थी के साहस को महाविद्यालय प्रशासन ने उसको लेटकर परीक्षा देने की अनुमति प्रदान की। प्राचार्य डॉ. संजीव दुबे ने बताया कि विद्यार्थी को सभी विद्यार्थियों से अलग संपूर्ण व्यवस्था के साथ लेट कर परीक्षा दिलाने के लिए दो वीक्षकों को लगाया गया। अधीक्षक डॉ. मधु स्थापक ने बताया कि परीक्षा टीम ने अलग से पंखा तथा समुचित सुविधा के साथ लेटकर परीक्षा दिलाई। हीरो अहिरवार ने भी घायल होने के बावजूद साहस के साथ परीक्षा को संपन्न किया। परीक्षा टीम में डॉ. संगीता मुखर्जी, डॉ. अमर कुमार जैन, डॉ. शैलेन्द्र सिंह राजपूत, डॉ. रविन्द्र सिंह ठाकुर का विशेष सहयोग रहा।

Hindi News/ News Bulletin / एक्सीडेंट होने के बाद ‘हीरो’ ने नहीं मानी हारी, पैर फ्रैक्चर हुआ तो लेटकर दी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो