scriptबेसमेंट में मिली एक लाइब्रेरी और कंप्यूटर सेंटर, थमाए नोटिस | Patrika News
समाचार

बेसमेंट में मिली एक लाइब्रेरी और कंप्यूटर सेंटर, थमाए नोटिस

श्योपुर. भले ही तलघरों में कोङ्क्षचग संस्थान व अन्य व्यवसायिक गतिविधियां नियम विरुद्ध हैं, लेकिन श्योपुर शहर में भी कोङ्क्षचग संस्थान और लाइब्रेरी तलघरों में चल रहे हैं। इसका खुलासा मंगलवार को नगरपालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया द्वारा किए गए कोङ्क्षचग संस्थानों के निरीक्षण में हुआ, जिसमें एक लाइब्रेरी और एक कंप्यूटर सेंटर अवैध रूप से […]

श्योपुरJul 30, 2024 / 11:42 pm

Seetaram Kushwaha

नपा सीएमओ ने किया शहर के कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण, फायर सेफ्टी भी नहीं मिली

श्योपुर. भले ही तलघरों में कोङ्क्षचग संस्थान व अन्य व्यवसायिक गतिविधियां नियम विरुद्ध हैं, लेकिन श्योपुर शहर में भी कोङ्क्षचग संस्थान और लाइब्रेरी तलघरों में चल रहे हैं। इसका खुलासा मंगलवार को नगरपालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया द्वारा किए गए कोङ्क्षचग संस्थानों के निरीक्षण में हुआ, जिसमें एक लाइब्रेरी और एक कंप्यूटर सेंटर अवैध रूप से बेसमेंट में संचालित होते पाए गए। इस दौरान सीएमओ ने दोनों संस्थानों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
दिल्ली में बेसमेंट में चल रही एक लाइब्रेरी में पानी भरने से हुई 3 छात्रों की मौत के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने वीसी के माध्यम से सभी जिलों को इस संबंध में निर्देश दिए। जिसके परिपालन में मंगलवार की सुबह नगरपालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया अपनी टीम के साथ कोङ्क्षचग संस्थानों और लाइब्रेरी के निरीक्षण के पहुंचे। इस दौरान पाली रोड चंबल कॉलोनी के सामने एक तलघर में कंप्यूटर सेंटर संचालित मिला। जिस पर न तो फायर सेफ्टी थी और न ही हादसे रोकने के कोई अन्य संसाधन। वहीं शहर के बाइपास रोड पर राजस्थान लाइब्रेरी के नाम एक लाइब्रेरी भी बेसमेंट में संचालित होती मिली, जिसमें लगभग एक सैकड़ा छात्र-छात्राएं मिले। यहां भी हादसे रोकने के कोई इंतजाम नहीं थे। इस दौरान सीएमओ ने नोटिस जारी किया है और बेसमेंट में संचालित नहीं करने के निर्देश दिए हैं।

सात कोचिंग संस्थानों को भी थमाए नोटिस

अपने निरीक्षण के दौरान नपा सीएमओ मटसेनिया ने शहर के पाली रोड पर संचालित 7 कोङ्क्षचग संस्थानों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान यहां न तो फायर सेफ्टी थी और न ही अन्य कोई इंतजाम। ऐसे में कोई आगजनी या अन्य हादसा हुआ तो जनहानि होना तय है। यही वजह है कि नपा सीएमओ ने इन कोङ्क्षचग संस्थानों को भी नोटिस जारी किए हैं।
शासन के निर्देश पर आज सुबह शहर में कोङ्क्षचग संस्थान और लाइब्रेरी का निरीक्षण किया है। जिसमें 1 कंप्यूटर सेंटर और 1 लाइब्रेरी बेसमेंट में संचालित होते मिले हैं। जिन्हें नोटिस जारी किए गए हैं, साथ ही 7 कोङ्क्षचग सेंटरों को भी नोटिस दिए गए हैं।
सतीश मटसेनिया, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, श्योपुर

Hindi News/ News Bulletin / बेसमेंट में मिली एक लाइब्रेरी और कंप्यूटर सेंटर, थमाए नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो