scriptपंजाबः अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास तंबाकू खा रहे शख्स की निहंगों ने की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार | Two Nihangs killed a Person who was consuming Tobacco near the golden temple in Punjab | Patrika News
नई दिल्ली

पंजाबः अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास तंबाकू खा रहे शख्स की निहंगों ने की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

Punjab News: पंजाब की राजधानी अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर के पास तंबाकू खा रहे एक शख्स की निहंगों ने बेरहमी से हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी है।

नई दिल्लीSep 08, 2022 / 09:26 pm

Prabhanshu Ranjan

guard_man_amritsar_punjab.jpg

Two Nihangs killed a Person who was consuming Tobacco near the golden temple in Punjab

Nihang killed: अमृतसर स्थित सिखों के पवित्र तीर्थ स्थल स्वर्ण मंदिर के पास से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां गोल्डेन टेंपल के पास तंबाकू खा रहे एक शख्स की निहंगों ने बेरहमी से हत्या कर दी। घटना बुधवार रात की है। गुरुवार देर शाम इस मामले में एक आरोपी के पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद मामले का खुलासा हुआ।

घटना के बारे में बताया गया कि स्वर्ण मंदिर के पास में ही तंबाकू का सेवन कर रहे एक शख्स को निहंगों ने मौत के घाट उतार दिया। हत्या की इस वारदात में दो निहंगों के साथ एक वेटर भी शामिल था। तीनों ने महाना सिंह रोड पर एक होटल के बाहर शख्स की चाकू मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप में हुई है। उनकी उम्र 35 वर्ष बताई जा रही है। हरमनजीत की मौत से उनके परिजनों में कोहराम मचा है।


बताया गया कि हरमनजीत सिंह स्वर्ण मंदिर के पास के इलाके में एक होटल के बाहर टहल रहे थे। निहंगों का कहना है कि उस समय वो तंबाकू चबा रहा था। गरमागरम बहस के बाद उन्होंने कथित तौर पर उस व्यक्ति पर हथियार से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल हरमनजीत सिंह को बुधवार रात सड़क पर लहूलुहान करने के लिए छोड़ दिया गया था। अगली सुबह पुलिस को मामले की जानकारी मिली।


निहंगों द्वारा चाकूबाजी की घटना होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। मालूम हो कि अमृतसर में शराब पीने या धूम्रपान पर कोई प्रतिबंध नहीं है। लेकिन इसके बाद भी निहंगों द्वारा तंबाकू खाने के आरोप में हत्या कर दी गई। घटना के संबंध में पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने बताया कि निहंगों का कहना है कि वह व्यक्ति नशे की हालत गली में घूम रहा था और उसने इस पवित्र जगह पर तंबाकू चबाने का अपराध किया, इसलिए उन्हें गुस्सा आया।


आयुक्त ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। आयुक्त ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राहगीर मूकदर्शक बने रहे और किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया। युवक घायल हालत में पूरी रात सड़क पर पड़ा रहा, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की और न ही पुलिस को फोन किया।”

Hindi News/ New Delhi / पंजाबः अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास तंबाकू खा रहे शख्स की निहंगों ने की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो