scriptRajasthan Election: अग्निपरीक्षा से गुजर रहे स्टार प्रचारक | Star campaigner going through the ordeal | Patrika News
नई दिल्ली

Rajasthan Election: अग्निपरीक्षा से गुजर रहे स्टार प्रचारक

राजस्थान के विधानसभा चुनाव कांग्रेस और भाजपा के 11 स्टार प्रचारकों के लिए अग्निपरीक्षा जैसे हैं। पार्टियों ने इन नेताओं को स्टार प्रचारक तो बना दिया, लेकिन यह अपने विधानसभा क्षेत्रों में ही सिमट कर रह गए हैं। ऐसे में यह नेता दूसरे उम्मीदवारों के लिए प्रचार के लिए नहीं जा पा रहे हैं।
 

नई दिल्लीNov 15, 2023 / 08:12 pm

Shadab Ahmed

Rajasthan Election 2023 : Congress-BJP rebels increased the trouble

Rajasthan Election 2023 : पहले टिकट वितरण की परीक्षा फिर बागियों को मनाने की परीक्षा और इसके बाद जनता की अदालत में जीतने की परीक्षा.. और अगर जीत गए तो फिर जिताऊ को टिकाऊ बनाए रखने की परीक्षा

Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव अब चरम पर पहुंच रहा है। प्रचार में कांग्रेस व भाजपा के साथ आरएलपी समेत अन्य सभी दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा ने 40-40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया। इनमें स्थानीय नेताओं को शामिल किया गया। कांग्रेस की सूची में चुनाव लडऩे वाले 10 और भाजपा ने 4 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया। अब कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सीडब्ल्यूसी सदस्य सचिन पायलट के अलावा शेष आठ स्टार प्रचारक चुनावी भंवर में बुरी तरह फंस गए हैं। इसी तरह के हाल भाजपा में वसुंधरा राजे के अलावा तीन अन्य स्टार प्रचारकों की हो रही है।
कांग्रेस: अपने इलाकों तक सीमित

नाथद्वारा से सीपी जोशी, लक्ष्मणगढ़ से प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, बायतु से पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, बागीदौरा से सीडब्ल्यूसी सदस्य व मंत्री महेन्द्र जीत सिंह मालवीय, खाजुवाला से केंपेन कमेटी के अध्यक्ष व मंत्री गोविंद राम मेघवाल, जहाजपुर से राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, अंता से मंत्री प्रमोद जैन भाया व सिकराय से मंत्री ममता भूपेश अपने इलाकों से दूसरी सीटों पर प्रचार के लिए बाहर ही नहीं निकले हैं।
भाजपा:इलाकों तक सीमित

तारानगर से नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, आमेर से सतीश पूनिया व सवाई माधोपुर से किरोड़ीलाल मीणा भी खुद के प्रचार में ही फंसे हुए हैं।

बेनीवाल के कंधों पर आरएलपी
आरएलपी ने भी 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। हालांकि प्रचार का पूरा दरोमदार पार्टी प्रमुख हनुमान बेनीवाल के कंधों पर टिका हुआ है।

बिना उम्मीदवार के कई दलों के स्टार प्रचारक
राजस्थान में कई ऐसे भी राजनीतिक दल हैं, जिनके कोई उम्मीदवार चुनाव में खड़ा नहीं हुआ है। इसके बावजूद इन दलों ने चुनाव आयोग को अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है।

Hindi News/ New Delhi / Rajasthan Election: अग्निपरीक्षा से गुजर रहे स्टार प्रचारक

ट्रेंडिंग वीडियो