scriptDelhi Mayor Election: एमसीडी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद जानिए क्या बोली डॉ शैली ओबेरॉय? | know what dr shelly oberoi said after again electing as mcd mayor | Patrika News
नई दिल्ली

Delhi Mayor Election: एमसीडी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद जानिए क्या बोली डॉ शैली ओबेरॉय?

एमसीडी के सदन की बैठक में बुधवार को मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव बिना किसी हंगामे के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। भाजपा के दोनों पदों पर नामांकित उम्मीदवारों ने मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव अपने नाम वापस लिए। जिसके बाद आप की ईस्ट दिल्ली से निगम पार्षद डॉ शैली ओबेरॉय मेयर और मटिया महल से निगम पार्षद आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर एमसीडी के सदन में निर्वाचित किए गए।

नई दिल्लीApr 26, 2023 / 10:57 pm

Rahul Manav

Delhi Mayor Election: एमसीडी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद जानिए क्या बोली डॉ शैली ओबेरॉय?

एमसीडी मेयर चुनाव में फिर मेयर पद पर निर्वाचित होने के बाद शैली ओबेरॉय ने दिल्ली की जनता की बेहतर स्कूल, अस्पताल, पार्क आदि उम्मीदों को पूरा किया जाएगा। वहीं, एमसीडी में डिप्टी मेयर पद पर फिर से आले मोहम्मद इकबाल निर्वाचित हुए।

एमसीडी मेयर चुनाव में उपराज्यपाल द्वारा पीठासीन अधिकारी के पद पर नियुक्त किए गए आप के निगम पार्षद और एमसीडी के सदन के नेता मुकेश गोयल ने सबसे पहले भाजपा की मेयर पद की उम्मीदवार और ग्रेटर कैलाश से निगम पार्षद शिखा राय के मेयर पद के चुनाव से नाम वापस लेने के बाद डॉ शैली ओबोरॉय को एमसीडी मेयर निर्वाचित करते हुए सदन की बैठक में इसकी घोषणा की। इसके बाद मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने डिप्टी मेयर चुनाव की प्रक्रिया को शुरू किया, तब भाजपा की डिप्टी मेयर पद की उम्मीदवार और सोनिया विहार से निगम पार्षद सोनी पाण्डेय ने भी सदन में डिप्टी मेयर चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर निर्वाचित करते हुए इसकी घोषणा की। वहीं, मेयर ने चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद 2 मई तक के लिए सदन की कार्रवाई को स्थगित कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बुधवार को सदन में प्रस्तुत किए गए एजेंडों को 2 मई की बैठक में चर्चा करेंगे।
Delhi Mayor Election: एमसीडी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद जानिए क्या बोली डॉ शैली ओबेरॉय?
डॉ शैली ओबेरॉय और शिखा राय ने सदन में एक-दूसरे का किया अभिवादन

शिखा राय के मेयर पद के चुनाव से नाम वापस लेने के बाद और मेयर पद पर डॉ शैली ओबेरॉय के निर्वाचित होने के बाद दोनों ने एक-दूसरे का सदन में अभिभावन किया। डॉ शैली ने शिखा राय के पास जाकर उन्हें हाथ जोड़कर धन्यवाद अर्पित करने के बाद उनसे हाथ मिलाया। इसके बाद सदन में मेयर पद संभालने के बाद डॉ शैली ओबेरॉय को शिखा राय ने फूलों का गुलदस्ता भी दिया।
नाम वापस लेने से पहले शिखा राय ने सदन को किया संबोधित

वहीं, भाजपा की निगम पार्षद शिखा राय ने सदन में संबोधित करते हुए अपना नाम मेयर पद के चुनाव से वापस ले लिया। इस दौरान उन्होंने एमसीडी के स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में कानूनी बाधाओं को दूर करने का भी अपने संबोधन में जिक्र किया। वहीं, शिखा राय ने कहा कि जिन्होंने मेरे पक्ष में बुधवार को मेयर पद के चुनाव में वोट करना था, उन्हें मैं धन्यवाद देती हूं लेकिन उसके साथ-साथ माफी भी चाहूंगी कि वह मन से मेरे लिए वोट करने आए थे, वह नहीं कर पाए।
जनता की बेहतर स्कूल, अस्पताल, पार्क की उम्मीदों को किया जाएगा पूरा : मेयर

एमसीडी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद बुधवार को एमसीडी हेडक्वार्टर -सिविक सेंटर में प्रेसवार्ता के दौरान डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का आभार प्रकट करती हूं, जिन्होंने मुझे फिर से मेयर पद का उम्मीदवार बनाया। आम आदमी पार्टी के पार्षद, विधायक, सांसद, कार्यकर्ता और दिल्ली की जनता की भी आभारी हूं, जिन्होंने मुझे मेयर बनाने का फैसला किया। दिल्ली की जनता के जो सपने हैं उन्हें पूरा करने के लिए यह जिम्मेदारी दोबारा मिली है। सभी को आश्वस्त करती हूं कि जो जिम्मेदारी फिर से मिली है, उसे इमानदारी और साफ नियत से पूरा करूंगी। दिल्ली की जनता की बेहतर स्कूल, अस्पताल, पार्क आदि उम्मीदों को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा एमसीडी के कर्मचारियों की तनख्वाह सहित अन्य मुद्दों को पूरा किया जाएगा। सीएम अरविंद केजरीवाल के विजन को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हम राजनीति से ऊपर उठकर निष्पक्ष तरीके से एमसीडी के सदन को चलाएंगे।
‘जनता के सपनों को पूरा करना है हमारी जिम्मेदारी’

वहीं, डिप्टी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद आले मोहम्मद इकबाल ने प्रेसवार्ता में कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता का आभार, जिन्होंने दोबारा मुझ पर विश्वास जताया है। दिल्ली की जनता को भरोसा दिलाते हैं कि सीएम अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटियों को पूरा किया जाएगा। जिस तरह से पूरी दुनिया में दिल्ली सरकार के स्कूल अस्पताल लोकप्रिय हैं, उसी तरह से एमसीडी के भी स्कूल अस्पताल होंगे। दिल्ली की जनता ने जो सपने देखे हैं, उनको पूरा करना हमारी अहम जिम्मेदारी है। दिल्ली नगर निगम के दरवाजे अब आम जनता के लिए खुल गए हैं।

Hindi News / New Delhi / Delhi Mayor Election: एमसीडी मेयर पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद जानिए क्या बोली डॉ शैली ओबेरॉय?

ट्रेंडिंग वीडियो