scriptअचानक रो उठा पूरा गांव, आंखों से निकलने लगी आंसूओं की धार, आखिर क्या था माजरा | Suddenly whole village started crying tears flowing from eyes what was matter? | Patrika News
नीमच

अचानक रो उठा पूरा गांव, आंखों से निकलने लगी आंसूओं की धार, आखिर क्या था माजरा

हर किसी की आंखों से निकल रही आंसूओं की धार से गांव में मची अफरा तफरी…

नीमचJan 17, 2024 / 09:31 pm

Shailendra Sharma

neemuch.jpg

हर दिन की तरह सबकुछ सामान्य था लेकिन फिर अचानक पूरे गांव के लोगों की आंखों से अचानक आंसू बहने लगे। एक दूसरे के बहते आंसू देख लोग हैरान रह गए और पूरे गांव में कुछ ही देर में अफरा-तफरी मच गई। ये घटना है नीमच जिले के धनेरियाकलां गांव की है। गांव में निर्मित हुई इस अजीब स्थिति का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव पहुंच गई लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम के पास कोई संसाधन ही नहीं थे।

अचानक रोने लगा पूरा गांव
बुधवार देर शाम धनेरिकलां में अचानक प्रशासनिक टीम स्वास्थ्य अमले के साथ पहुंची। यहां पूरे गांव के लोगों की आंखों में जलन हो रही थी। साथ ही आंखों से आंसू बह रहे थे। लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ प्रशासनिक टीम को देख वहां खलबली मच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम में नर्सों सहित डॉक्टर शामिल थे। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि सभी बिना तैयारी के ही वहां पहुंच गए थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर सिर्फ आंखों में टार्च डाल रहे थे। उनके पास न तो दवा थी न ही किसी प्रकार की टेबलेट। डॉक्टर सिर्फ औपचारिकता निभा रहे थे।

ये था कारण..
गांव के लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने का कारण दरअसल गांव के पास ही सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर है जहां अभ्यास के दौरान आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे। इन आंसू गैस के गोलों की गैस हवा में उड़कर गांव तक पहुंच गई थी जिसके कारण ग्रामीणों को ये परेशानी झेलनी पड़ी। बताया जा रहा है कि अगले तीन दिन तक इसी तरह की परेशानी से ग्रामीणों जूझना पड़ेगा, क्योंकि सीआरपीएफ में जवानों का प्रशिक्षण अगले तीन तक चलेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rjltl

‘टीम को तैयारी से आना चाहिए’
आंख जलने की सूचना पर पहुंचे स्वास्थ्य अमले को पूरी तैयारी के साथ पहुंचना चाहिए। पर्ची लिखकर देने का क्या औचित्य। जो टीम आई है उसे साथ में सभी आवश्यक दवाइयां लेकर आना चाहिए। जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, उन पर कार्रवाई करेंगे।
– एसएस बघेल, सीएमएचओ

भविष्य में सूचना देने को कहा
गांव में आंसू की समस्या आने के बाद चिकित्सकों व प्रशासनिक अधिकारियों का दल भेजा है। सीआरपीएफ को भी भविष्य में अभ्यास के दौरान करीब के गांव में सूचना देने को कहा है।
– दिनेश जैन, कलेक्टर, नीमच

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rjltl

Hindi News/ Neemuch / अचानक रो उठा पूरा गांव, आंखों से निकलने लगी आंसूओं की धार, आखिर क्या था माजरा

ट्रेंडिंग वीडियो