scriptWeather Update: फिर एक्टिव हुआ मानसून, एमपी-राजस्थान सहित 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट | Weather Update: Monsoon becomes active again, heavy rain alert in 17 states including MP-Rajasthan | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update: फिर एक्टिव हुआ मानसून, एमपी-राजस्थान सहित 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। आईएमडी ने अगले दो-तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्लीJul 21, 2024 / 11:31 am

Shaitan Prajapat

Weather Update: देश के अधिकांश राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। हालंकि बीते कुछ दिनों से कुछ राज्यों में मानसून पर ब्रेक लग गया है। गर्मी और उमस से लोगों को बहुत बुरा हाल है। बढ़ती गर्मी से एक बार फिर कूलर, एसी सहित ठंडे पेय पर्दाथों की मांग बढ़ गई है। अब जल्द ही लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाले है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। आईएमडी ने अगले दो-तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश के आसार

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रविवार सुबह हल्की बारिश हुई। इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नई भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने दिल्ली को लेकर अगले तीन दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में हल्की बारिश होने संभावना है। इसके साथ ही 25 और 26 जुलाई को हल्की बारिश होने के आसार है।

यूपी और एमपी में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। आने वाले दो से तीन दिनों तक झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। पूर्वी यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश के आसार है। इसके अलावा बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश में भी झमाझम बारिश होने वाली है। इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

पंजाब और हरियाणा का मौसम

पंजाब और हरियाणा में भी आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना हैै। बीते कुछ दिनों से लोगों को गर्मी और उसम ने काफी परेशान किया है। अब राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने रविवार शाम से मौसम में बदलाव का अनुमान जताया है। इसके बाद अगले तीन से चार दिन बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी का कहना है कि अगले दो दिन तक गरज, चमक के साथ तेज बारिश होगी। कई जगहों पर तेज हवाएं भी चलेंगी।

राजस्थान के कुछ जिलों में होगी भारी बारिश

बीते कुछ दिनों से राजस्थान में बारिश पर ब्रेक लग गया है। गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है कि जल्द ही प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर आईएमडी अलर्ट जारी किया है। कोटा, बूंदी और बीकानेर सहित कई इलाकों में शनिवार को बारिश हुई। आज से अगले तीन दिन तक तेज बारिश होने वाली है। आईएमडी ने मुताबिक कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर सर्कल में अति बारिश का अलर्ट है।

Hindi News/ National News / Weather Update: फिर एक्टिव हुआ मानसून, एमपी-राजस्थान सहित 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो