scriptMaharashtra Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने बताया आज महाराष्ट्र में क्या रहेगा तापमान, बारिश को लेकर भी दी जानकारी | Weather Forecast Today Maharashtra temperature of next 24 hours detail | Patrika News
राष्ट्रीय

Maharashtra Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने बताया आज महाराष्ट्र में क्या रहेगा तापमान, बारिश को लेकर भी दी जानकारी

Maharashtra Weather Forecast: मौसम विभाग (IMD) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में आज हवा की गति भी बहुत तेज नहीं होगी। यह विभिन्न समय पर 9 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक बहेगी।
 

Aug 26, 2021 / 09:46 am

Ashutosh Pathak

mumbai-weather_1.jpg
नई दिल्ली।

महाराष्ट्र में आज तापमान (Maharashtra Weather Forecast Today) औसतन 21 डिग्री सेल्सियस से 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। वहीं, आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, मगर बारिश नहीं होगी। मौसम विभाग की मानें तो वर्षा की संभावना आज न के बराबर है। वहीं तीव्रता भी जीरो मिलीमीटर रहेगी।
मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। बारिश को लेकर संभावना जीरो प्रतिशत बताई गई है। हालांकि, कई जगहों पर आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे मगर बारिश नहीं होगी। इसके अलावा तीव्रता भी जीरो मिलीमीटर रहने का अनुमान है। वहीं, क्लाउड कवर समय के अनुसार बदलता रहेगा।
यह भी पढ़ें
-

हरियाणा में पड़ेगी तेज गर्मी, आसमान में छाए रहेंगे बादल, नहीं होगी वर्षा

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, क्लाउड कवर अधिकतम 55 प्रतिशत और न्यूनतम 27 प्रतिशत तक रह सकता है। वहीं, दृश्यता दस प्रतिशत रहेगी। मानसून की वजह से आद्रता बढ़ी रहेगी और यह 81 प्रतिशत से 94 प्रतिशत के बीच रहेगी। हालांकि, राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में भी मौसम करीब-करीब साफ रहेगा और यहां भी बारिश नहीं होगी। बर्फबारी या ओले गिरने का अनुमान भी नहीं जताया गया है।
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में आज हवा की गति भी बहुत तेज नहीं होगी। यह विभिन्न समय पर 9 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक बहेगी। हां, कुछ जगहों पर तेज हवाएं चलने का अनुमान है, मगर यह गति अधिकतम 31 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है और इसका रुख पश्चिम या दक्षिण-पश्चिम रह सकता है।
यह भी पढ़ें
-

करीब 25 साल पहले शुरू हुई थी उद्धव ठाकरे और नारायण राणे के बीच आपसी रंजिश!

माना जा रहा है कि मानसून की रफ्तार में कमी आ सकती है। गत सोमवार से अगले पांच दिनों के लिए उत्तर पश्चिम और पश्चिमी भारत के राज्यों में बारिश की तीव्रता घटेगी और इसकी का असर गुुरुवार को भी दिखाई दे रहा है। इससे राज्य में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। बता दें कि इससे पहले 29 जून से 11 जुलाई तक मानसून की रफ्तार में कमी आई थी।

Hindi News / National News / Maharashtra Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने बताया आज महाराष्ट्र में क्या रहेगा तापमान, बारिश को लेकर भी दी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो