scriptWeather Update: Navaratri के पहले दिन सताएगी गर्मी, जानें IMD का अगले पांच दिनों के लिए क्या है अपडेट? | Weather IMD Forecast Today Update aaj ka mausam up bihar rajasthan delhi october winter rain flood report | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update: Navaratri के पहले दिन सताएगी गर्मी, जानें IMD का अगले पांच दिनों के लिए क्या है अपडेट?

Weather Update IMD: पूरे देश से मॉनसून (Monsoon) जल्द ही विदा लेने वाला है। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कड़ाके की धूप निकल रही है।

नई दिल्लीOct 03, 2024 / 09:40 am

Akash Sharma

aaj ka mausam

Weather Report: Aaj Ka Mausam

Weather Update IMD: पूरे देश से मॉनसून (Monsoon) जल्द ही विदा लेने वाला है। इसका असर कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कड़ाके की धूप निकल रही है। इस वजह से इन सभी राज्यों का पारा काफी बढ़ गया है। कल की तरह दिन के समय लोगों को गर्मी से परेशानी होगी। साथ ही उमस से भरा रहेगा। IMD ने कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी करते हुए आज से अगले 5 दिनों के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। दिल्ली-NCR में आज भी धूप खिलने का पूर्वानुमान जारी किया है। आइए जानते है अन्य राज्यों के आज के मौसम का हाल-

तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान

​IMD के मताबिक आज मौसम साफ रहेगा। दोपहर के समय लोग तापमान बढ़ने की वजह से गर्मी का अहसास करेंगे। हालांकि कल से 7 अक्टूबर तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की कोई संभावना नहीं है। दिल्ली में दो अक्टूबर को अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। बिहार सहित पूर्वी UP में बारिश की संभावना बनी हुई है।

जानें अपने शहर का हाल

शहरन्यूनतम तापमान (°C)अधिकतम तापमान (°C)
दिल्ली2635
जयपुर (Jaipur)2432
गाजियाबाद2636
पटना (Patna)2734
लखनऊ2535
नोएडा 2637
भोपाल2331
मुंबई2631
अहमदाबाद2535
जम्मू2233

ये भी पढ़ें: इन राज्यों में 5 अक्टूबर को स्पेशल छुट्टी का ऐलान, जानें वजह

Hindi News / National News / Weather Update: Navaratri के पहले दिन सताएगी गर्मी, जानें IMD का अगले पांच दिनों के लिए क्या है अपडेट?

ट्रेंडिंग वीडियो