scriptWeather Update: Delhi-UP से लेकर बिहार-झारखंड तक चक्रवाती तूफान बदल देगा मौसम, धूलभरी आंधी संग बारिश का अलर्ट | weather-forecast-cyclonic-storm-dana rain-alert-in-bihar-jharkhand Delhi weather-update | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update: Delhi-UP से लेकर बिहार-झारखंड तक चक्रवाती तूफान बदल देगा मौसम, धूलभरी आंधी संग बारिश का अलर्ट

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान दाना एक्टिव होता जा रहा है। पश्चिम बंगाल और बिहार सहित कई राज्यों में इसका असर देखने को मिलेगा।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 10:01 am

Devika Chatraj

Weather Update: देश भर से मानसून विदाई ले रहा है लेकिन अभी कई जगह है जहां बारिश का दौर जारी है। बता दें कि दक्षिण भारत (South India) और नॉर्थ ईस्ट (North East) के कुछ राज्यों में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। आज भी कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में दिन के तापमान में हल्की गिरावट की शुरुआत हो गई है। अनुमान है कि इस साल उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है।

दिल्ली- NCR में गिरेगा तापमान

दिल्ली-NCR में दिन के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली रही है। कहीं-कहीं अभी भी गर्मी का एहसास हो रहा है। IMD अनुसार गुरुवार (24 अक्टूबर) को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान दाना (DANA) एक्टिव हो रहा है। इस चक्रवाती तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल और बिहार सहित कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बिहार के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

बंगाल से UP पहुंचा DANA

बंगाल की खाड़ी से उठा दाना चक्रवाती तूफान यूपी की ओर बढ़ रहा है। अनुमान है कि अगले दो दिन प्रदेश के कई इलाकों मे भारी बारिश हो सकती है। इससे लोगों को यहां की गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 अक्टूबर से यूपी में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। जिसके कारण तापमान में तेजी से बदलाव आएगा और इससे ठंड भी बढ़ सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की सम्भावना

आज दक्षिण भारत के केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है। झारखंड में भी तेज बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। नॉर्थ ईस्ट के कुछ राज्यों में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने असम, मेघालयय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। कई राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर दिखाई दे रहा है। इसको लेकर मौसम विभाग ने कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली-NCR में दिन के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली रही है. कहीं-कहीं अभी भी गर्मी का एहसास जारी है।

Hindi News / National News / Weather Update: Delhi-UP से लेकर बिहार-झारखंड तक चक्रवाती तूफान बदल देगा मौसम, धूलभरी आंधी संग बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो