scriptWeather Alert: यूपी और NCR समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट | Weather Alert: Heavy rain warning in these states including UP-Bihar, MP, NCR IMD released latest update on weather | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Alert: यूपी और NCR समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

weather update : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश होने के आसार है। वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का ताड़व जारी है।

Aug 22, 2023 / 07:36 am

Shaitan Prajapat

rain_in_up.jpg

Weather Alert: मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर आगे बढ़ रहा है। बीते कुछ दिनों देशभर में एक बार फिर मानसून फिर से सक्रिय हुआ है। दो से तीन में कई राज्यों में झमाझम बारिश होने से गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश होने के आसार है। वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का ताड़व जारी है। इनके अलावा नॉर्थ-ईस्‍ट के राज्‍यों में चुनिन्‍दा क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।


यूपी-एमपी में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। यहां नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसमें राजगढ़, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, सिवनी, पन्ना व छतरपुर शामिल हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

बिहार के इन जिलों येलो अलर्ट

बिहार में आज एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की सक्रियता से 11 जिलों में अतिभारी या भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने नौ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जबकि दो जिलों में अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की है। चंपारण, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और मुजफ्फरपुर में भारी बारिश हो सकती है।

नार्थ-ईस्‍ट प्रदेश में भारी बारिश

पूर्वोत्तर राज्‍यों के अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल के हिमालय से सटे क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा उत्तर पश्चिम भारत और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश की उम्मीद है। नार्थ-ईस्‍ट व अरुणाचल प्रदेश में भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है।

Hindi News / National News / Weather Alert: यूपी और NCR समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो