scriptJammu Kashmir में हो रहा आतंकियों का सफाया, 2023 में अभी तक इतने दहशतगर्दों को उतारा मौत के घाट | total 47 terrorists killed in kashmir so far in 2023 said jammu kashmir police | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir में हो रहा आतंकियों का सफाया, 2023 में अभी तक इतने दहशतगर्दों को उतारा मौत के घाट

Crackdown on terror : पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में संयुक्त अभियानों में कुल 47 आतंकवादी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर सेना, पुलिस, एसएसबी, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया।

Sep 28, 2023 / 09:08 am

Shaitan Prajapat

Crackdown on terror

Crackdown on terror

47 Terrorists Killed, 204 Arrested In jammu kashmir In 2023 : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना और पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार सीमा पार से आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहा है। वहीं, भारतीय सेना और पुलिस इन दहशतगर्दों का सफाया करने के लिए दिन और रात जुटी हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस साल 26 सितंबर तक जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा किए गए कई अभियानों में कुल 47 आतंकवादी मारे गए और 204 पकड़े गए। इस साल 1 जनवरी से 26 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर में मारे गए 47 आतंकवादियों में से नौ स्थानीय आतंकवादी और 38 विदेशी आतंकवादी शामिल थे।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


अभी तक इतने आतंकियों का किया सफाया

जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी और सेना ने बताया कि साल 2023 में अब तक कश्मीर में संयुक्त ऑपरेशन में कुल 47 आतंकी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और एसएसबी के संयुक्त अभियान में एक आतंकवादी मारा गया, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और बीएसएफ के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादी मारे गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पांच आतंकवादी को मौत के घाट उतारा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में 23 आतंकवादी मारे गए।

jammu_and_kashmir09.jpg



204 आतंकवादी को पकड़ा

आंकड़ों के मुताबिक, इस साल 1 जनवरी से 26 सितंबर के बीच जम्मू-कश्मीर में कुल 204 आतंकवादी पकड़े गए हैं। पिछले महीने में कुल चार आतंकवादी मारे गए और 40 पकड़े गए। आंकड़ों से पता चलता है कि वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में कुल 111 आतंकवादी सक्रिय हैं, जिनमें 40 स्थानीय आतंकवादी और 71 विदेशी आतंकवादी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

विदाई से पहले फिर बदला मौसम का मिजाज, बिहार-छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश



बीते साल 187 आतंकियों को मारे

आपको बता दें कि पिछली बार साल 2022 में मारे गए आतंकवादियों की संख्या 187 रही। इनमें 130 स्थानीय आतंकवादी और 57 विदेशी आतंकवादी शामिल हैं। आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 137 आतंकी सक्रिय थे।

पाकिस्तान पैदा कर रहा आतंक

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ही आतंकियों को पैदा कर रहा है। पंजाब में उग्रवाद चल रहा था, तो जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाके भी इससे प्रभावित हो रहे थे। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि दोनों जगहों पर उग्रवाद की जननी पाकिस्तान ही है। पाकिस्तान की एजेंसियां इस आतंकवाद को चलाती हैं।

Hindi News / National News / Jammu Kashmir में हो रहा आतंकियों का सफाया, 2023 में अभी तक इतने दहशतगर्दों को उतारा मौत के घाट

ट्रेंडिंग वीडियो