scriptराजनीतिक दबाब और प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले ही क्यों गिरफ्तार हुआ शाहजहां शेख? जानें सबकुछ | TMC leader Shahjahan Sheikh arrested from West Bengal PM Modi can go to Sandeshkhali on March 6 | Patrika News
राष्ट्रीय

राजनीतिक दबाब और प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले ही क्यों गिरफ्तार हुआ शाहजहां शेख? जानें सबकुछ

Sandeshkhali Case: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हिंदू महिलाओं को टारगेट करके उनके साथ यौन उत्पीड़न करने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को गुरुवार सुबह पश्चिम बंगाल के मिनाख इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है।
 

Feb 29, 2024 / 07:38 am

Prashant Tiwari

shahjhan.jpg


पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली के खलनायक शेख शाहजहां को गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गय है। बता दें कि उसकी गिरफ्तारी भारी राजनीतिक दबाव और पीएम मोदी के 6 मार्च को पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले हुई है। बता दें कि राशन घोटाले के आरपी शाबजहां शेख पहली बार तब सामने आया था जब 5 जनवरी को ED की टीम उसके घर पर छापा मारने गई थी और ED की टीम पर ही हमला कराकर वो भाग गया था।

वहीं, संदेशखाली में हिंदू महिलाओं को टारगेट करके उनके साथ यौन उत्पीड़न करने की घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने आरोपी से दूरी बनानी शुरू कर दी। संदेशखाली में कथित यौन उत्पीड़न और जमीन कब्जा को सियासत गर्म है।

https://twitter.com/ANI/status/1763021003116982573?ref_src=twsrc%5Etfw

 

जमीन हड़पने और रेप करने जैसे गंभीर आरोप

शाहजहां शेख के खिलाफ हुई ED की कार्यवाई के बाद इलाके की पीड़ित महिलाओं ने पुलिस के सामने आकर अपना दर्द लोगों को बताया। लोगों ने संदेशखाली से फरार तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता शेख शाहजहां के खिलाफ खेत हड़पने और उन पर तालाब बनाकर मछली पालन फार्म बनाने का आरोप है। वहीं, शेख और उसके करीबीयों पर हिंदू महिलाओं का रेप करने का भी आरोप है।

pm_modi.jpg

6 मार्च को संदेशखाली जा सकते हैं प्रधानमंत्री

संदेशखाली में घटी इस घटना के सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी समेत विपक्ष के कई स्थानीय नेताओं ने ममता सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मानवाधिकार, एसटी आयोग, कलकत्ता हाईकोर्ट के दखल और नेशनल मीडिया के कवरेज के बाद सूबे की ममता सरकार बैकफुट पर आ गई और भारी दबाब के बीच शाहजहां शेख को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को बंगाल के दौरे पर है। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान वह संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Hindi News / National News / राजनीतिक दबाब और प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले ही क्यों गिरफ्तार हुआ शाहजहां शेख? जानें सबकुछ

ट्रेंडिंग वीडियो