scriptऑटो रिक्शा में एके-47 लेकर भुवन हिल्स की तरफ बढ़ रहे थे आतंकी, मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किया ढेर, तीन पुलिसकर्मी घायल | They were moving towards Bhuvan Hills in an auto rickshaw. Three terrorists killed in the encounter, three policemen injured. | Patrika News
राष्ट्रीय

ऑटो रिक्शा में एके-47 लेकर भुवन हिल्स की तरफ बढ़ रहे थे आतंकी, मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किया ढेर, तीन पुलिसकर्मी घायल

पुलिस अधीक्षक ने बताया जब सुरक्षा बलों की टीम भुवन हिल्स पहुंची छिपे हुए छह-सात आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाब में भारी गोलीबारी की। सुरक्षा बलों के साथ गये पहले पकड़े गये आतंकवादी, जिन्होंने बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट पहन रखे थे, इस गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गये।

गुवाहाटीJul 18, 2024 / 12:55 pm

Anand Mani Tripathi

असम के कछार जिले में बुधवार को एक मुठभेड़ में मणिपुर और असम के कम से कम तीन आतंकी मारे गये। पुलिस ने बताया कि तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। कछार के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता ने बताया कि उग्रवादी संगठन ह्मर से जुड़े आतंकवादी एक बड़े समूह का हिस्सा थे जो असम और मणिपुर राज्य की सीमाओं पर “विध्वंसक गतिविधि” को अंजाम देने की ताक में थे।
खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस की एक टीम कृष्णापुर रोड इलाके में पहुंची और गंगानगर के पास आधुनिक हथियारों के साथ तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। वे एक ऑटो रिक्शा में भुवन हिल्स की तरफ बढ़ रहे थे। उनके पास से एक एके-47 राइफल, एक सिंगल बैरल राइफल और एक पिस्तौल तथा कुछ जिंदा कारतूस बरामद हुए। महत्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनों आतंकवादियों ने खुलासा किया कि उनके कुछ साथी भुवन हिल्स के जंगलों में छिपे हैं और असम और मणिपुर राज्य की सीमाओं पर “विध्वंसक गतिविधि” को अंजाम देने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने कमांडो के साथ स्पेशल ऑपरेशन शुरू किया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया जब सुरक्षा बलों की टीम भुवन हिल्स पहुंची छिपे हुए छह-सात आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाब में भारी गोलीबारी की। सुरक्षा बलों के साथ गये पहले पकड़े गये आतंकवादी, जिन्होंने बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट पहन रखे थे, इस गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें तत्काल सोनाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और बाद में सिल्चर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।
मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें एसएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भुवन हिल्स में घने जंगलों का फायदा उठाकर भागे आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। मारे गये आतंकवादियों की पहचान दक्षिणी असम निवासी लालुनगावी (21) और लालबीकुंग ह्मर (33), तथा मणिपुर के चुड़ाचंद्रपुर के जोशुआ (35) के रूप में हुई है।

Hindi News/ National News / ऑटो रिक्शा में एके-47 लेकर भुवन हिल्स की तरफ बढ़ रहे थे आतंकी, मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने किया ढेर, तीन पुलिसकर्मी घायल

ट्रेंडिंग वीडियो