scriptभूकंप के तेज झटकों से हिल गया हिंदुस्तान का ये महासागर, इतनी रही तीव्रता | The Indian Ocean was shaken by the strong tremors of the earthquake, this was the intensity | Patrika News
राष्ट्रीय

भूकंप के तेज झटकों से हिल गया हिंदुस्तान का ये महासागर, इतनी रही तीव्रता

हिंद महासागर (Indian Ocean) में सुबह 4 बजकर 36 मिनट 31 सेकेंड भूकंप (earthquake) आ गया है। इसके कारण पूरे तटीय इलाके को अलर्ट (Red Alert) कर दिया गया है।

नई दिल्लीJul 13, 2024 / 11:16 am

Anand Mani Tripathi

Earthquake: हिंद महासागर के तल से बड़ी खबर आ रही है। यहां 4.4 तीव्रता का भूकंप आया है। मानसून की भारी बारिश के बीच इस भयावह भूकंप के कारण तट के आसपास के क्षेत्रों को अलर्ट भेजा गया है। मछुआरों को समंदर के भीतर न जाने के सलाह दी है। हिंद महासागर में सुबह 4 बजकर 36 मिनट और 31 सेकेंड पर भूकंप को महसूस किया गया। इस भूकंप के कारण सागर में काफी उथलपुथल देखने को मिली।
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने बताया है कि शनिवार को हिंद महासागर में 3.3 उत्तर अक्षांश और 95.87 पूर्व देशांतर रेखा के करीब यह भूकंप आया। यही इसका केंद्र था और भूकंप की गहराई का केंद्र 40 किलोमीटर था। इससे पहले भी बुधवार को हिंद महासागर में 53.18 दक्षिण अक्षांश और 25.68 पूर्व देशांतर रेखा के करीब यह भूकंप आया। यही इसका केंद्र था और भूकंप की गहराई का केंद्र 40 किलोमीटर था।

Hindi News/ National News / भूकंप के तेज झटकों से हिल गया हिंदुस्तान का ये महासागर, इतनी रही तीव्रता

ट्रेंडिंग वीडियो