scriptभारत में गिरोह चला रहे हैं कनाडा में बैठे आतंकी, पुलिस ने बरामद किया हथियारों और कारतूसों का जखीरा | Terrorists sitting in Canada are running gangs in India, police recovered a huge cache of weapons and cartridges | Patrika News
राष्ट्रीय

भारत में गिरोह चला रहे हैं कनाडा में बैठे आतंकी, पुलिस ने बरामद किया हथियारों और कारतूसों का जखीरा

दिलबाग सिंह उर्फ ​​बागा लखवीर सिंह उर्फ ​​लांडा के संपर्क में था तथा तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों और दुकानदारों से रंगदारी मांगता था। उसके पास से 30 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया गया है।

जालंधरJul 14, 2024 / 04:26 pm

Anand Mani Tripathi

पंजाब में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने कुख्यात लखबीर लांडा गिरोह के पांच और सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही तीन पिस्तौल और कारतूसों का जखीरा बरामद किया है। लांडा को आतंकी घोषित किया गया है और वह कनाडा से गैंग आपरेट कर रहा है। अब तक इस गिरोह के 13 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने बताया कि संगठित अपराध पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन खूंखार बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो हत्या और जबरन वसूली जैसे जघन्य अपराधों में शामिल थे। शर्मा ने बताया कि इस दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक .32 बोर रिवॉल्वर बरामद की गई।
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस ने अब पांच खूंखार गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है जिनमें सिमरनजीत सिंह उर्फ ​​सिम्मा निवासी गांव संगतपुरा, थाना चोहला साहिब, जिला तरनतारन , परमजीत सिंह उर्फ ​​पम्मा निवासी गांव यमराय, थाना गोइंदवाल साहिब, जिला तरनतारन, दिलबाग सिंह उर्फ ​​बागा निवासी गांव बड़े सभरा, थाना तरनतारन, दिलप्रीत सिंह निवासी गांव हरिके, थाना हरिके, जिला तरनतारन और साजनदीप सिंह उर्फ ​​साजन निवासी गांव कुट्टीवाला, थाना पट्टी, जिला तरनतारन शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान परमजीत सिंह उर्फ ​​पम्मा ने 30 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस रखने की बात स्वीकार की है तथा दूसरे आरोपी सिमरनजीत सिंह उर्फ ​​सिम्मा ने 32 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस रखने की बात स्वीकार की है।
शर्मा ने बताया कि दिलप्रीत सिंह लखवीर सिंह उर्फ ​​लांडा के संपर्क में था तथा उसके कहने पर उसने तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों और दुकानदारों को धमकाया था। उन्होंने बताया कि उसके पास से 30 बोर की जिंदा कारतूस बरामद की गई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दिलबाग सिंह उर्फ ​​बागा लखवीर सिंह उर्फ ​​लांडा के संपर्क में था तथा तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों और दुकानदारों से रंगदारी मांगता था। उसके पास से 30 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि साजनदीप सिंह उर्फ ​​साजन भी लखवीर सिंह उर्फ ​​लांडा के संपर्क में था तथा तरनतारन और अमृतसर में व्यापारियों, आढ़तियों और दुकानदारों से रंगदारी मांगता था। उसके पास से एक कारतूस बरामद किया गया है। स्वप्न शर्मा ने बताया कि दिलबाग सिंह के खिलाफ एक मामला लंबित है, अन्य गैंगस्टरों का अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है।

Hindi News/ National News / भारत में गिरोह चला रहे हैं कनाडा में बैठे आतंकी, पुलिस ने बरामद किया हथियारों और कारतूसों का जखीरा

ट्रेंडिंग वीडियो