scriptभूकंप के तेज झटकों से भारत के इन इलाकों में उड़ गई नींद, इतनी रही तीव्रता | Sleep was disturbed in these areas of India due to the strong tremors of the earthquake, this was the intensity | Patrika News
राष्ट्रीय

भूकंप के तेज झटकों से भारत के इन इलाकों में उड़ गई नींद, इतनी रही तीव्रता

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में 32.67 उत्तर अक्षांश और 76.76 पूर्व देशांतर रेखा के करीब यह भूकंप आया। यही इसका केंद्र था और भूकंप की गहराई का केंद्र 5 किलोमीटर था।

नई दिल्लीAug 02, 2024 / 10:40 am

Anand Mani Tripathi

हिमाचल प्रदेश के लौहाल स्पीति में 3.2 की तीव्रता के भूकंप ने पहाड़ी क्षेत्र को हिला दिया। गनीमत यह रही कि किसी प्रकार का कोई नुकसान कहीं नहीं हुआ है। शुक्रवार सुबह करीब 09 बजकर 45 मिनट पर धरती के भीतर कंपन महसूस किया गया। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पार काफी कम रही। इससे किसी को भी कहीं से कोई नुकसान नहीं हुआ है।
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में 32.67 उत्तर अक्षांश और 76.76 पूर्व देशांतर रेखा के करीब यह भूकंप आया। यही इसका केंद्र था और भूकंप की गहराई का केंद्र 5 किलोमीटर था। इससे पहले गुरुवार को आधी रात करीब एक बजे भूकंप के झटके लाहौल स्पीति में महसूस किए गए थे। इसकी भी तीव्रता 3.2 ही थी।

Hindi News/ National News / भूकंप के तेज झटकों से भारत के इन इलाकों में उड़ गई नींद, इतनी रही तीव्रता

ट्रेंडिंग वीडियो