scriptसावन के पहले सोमवार को ही शिव का तांडव, भूकंप के तेज झटकों से इन इलाकों में सहमें लोग, इतनी रही तीव्रता | Shiva's Tandava on the first Monday of Sawan, people of these areas of North India were scared due to strong tremors of earthquake, this was the intensity | Patrika News
राष्ट्रीय

सावन के पहले सोमवार को ही शिव का तांडव, भूकंप के तेज झटकों से इन इलाकों में सहमें लोग, इतनी रही तीव्रता

Earthquake in JK: जम्मू-कश्मीर के डोडा में सोमवार को भूकंप ने सभी को हिला दिया। 2.9 तीव्रता के भूकंप की दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए।

जम्मूJul 22, 2024 / 06:32 pm

Anand Mani Tripathi

Earthquake in JK: जम्मू-कश्मीर के डोडा में शाम को भूकंप आ गया। धरती में जबरदस्त कंपन के कारण लोग सहम गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि शाम 4.07 बजे जम्मू-कश्मीर के 33.8 N अक्षांश और 75.71 E देशांतर 2.9 तीव्रता का भूकंप आया। इसकी गहराई 05 किलोमीटर थी। भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं थी। इसके कारण कहीं भी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। हालांकि भूकंप के झटकों के कारण लोग सहम गए। कई लोग घरों से बाहर निकल आए।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर भूकंप के लिहाज से संवेदनशील इलाके में आ रहा है। यहां पहले भी कई बार भूकंप आते रहे हैं। यह पूरा इलाका हिमालय पर्वत श्रृंखला के पास स्थित है। ऐस में यहां भूकंप आना बहुत ही आम बात है। भूकंप के बाद विशेषज्ञों ने सावधान रहने और पूरी तरह से सुरक्षा नियमों का पालन करने का निर्देश जारी किया है। विशेषज्ञों ने कहा है कि भूकंप के समय अगर आप घर के अंदर हैं तो मज़बूत मेज़ के नीचे छिप जाएं। आप घर के बाहर हैं तो खुले मैदान में चले जाएं। ऊंची इमारतों और पेड़ों से दूर रहें।

Hindi News/ National News / सावन के पहले सोमवार को ही शिव का तांडव, भूकंप के तेज झटकों से इन इलाकों में सहमें लोग, इतनी रही तीव्रता

ट्रेंडिंग वीडियो