scriptShiv Shakti Puja: दुनिया की सबसे महंगी शादी से पहले अंबानी परिवार ने की शिव शक्ति पूजा, ऐसे दी आहुति | Shiv Shakti Puja: Ambani family performed Shiv Shakti Puja before the world's most expensive wedding, | Patrika News
राष्ट्रीय

Shiv Shakti Puja: दुनिया की सबसे महंगी शादी से पहले अंबानी परिवार ने की शिव शक्ति पूजा, ऐसे दी आहुति

Shiv Shakti Puja by Ambani Family: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले अंबानी परिवार ने जोड़े के लिए आशीर्वाद लेने के लिए अपने निवास पर एक विशेष शिव शक्ति पूजा आयोजित की।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 09:34 am

Anish Shekhar

Shiv Shakti Puja by Ambani Family: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की बहुप्रतीक्षित शादी शुक्रवार, 12 जुलाई को होने वाली है, इसलिए अंबानी परिवार ने जोड़े के लिए आशीर्वाद लेने के लिए अपने निवास पर एक विशेष शिव शक्ति पूजा आयोजित की। एक नए वीडियो में, अंबानी परिवार को दिव्य अनुष्ठान करते हुए देखा जा सकता है। उपस्थित परिवार के सदस्यों में नीता अंबानी, राधिका मर्चेंट, अनंत अंबानी, मुकेश अंबानी, ईशा अंबानी, आकाश अंबानी, आनंद पीरामल, श्लोका मेहता और पोते कृष्णा पीरामल और वेदा आकाश अंबानी शामिल हैं।
पूजा के दौरान, परिवार एक लंबे कांच के शिवलिंग के सामने खड़ा था। नीता, अनंत, मुकेश और राधिका को भगवान पर दूध, घी और सिंदूर डालते हुए देखा गया। वे इस अवसर का सम्मान करने और एक धन्य विवाह के लिए प्रार्थना करने के लिए मंत्रों का जाप करते और आरती करते भी देखे गए।

‘हल्दी’ समारोह में शामिल हुआ पूरा बॉलीवुड

अंबानी परिवार ने 8 जुलाई को मुंबई में अपने प्रतिष्ठित निवास एंटीलिया में एक शानदार ‘हल्दी’ समारोह का आयोजन किया। इस भव्य समारोह में परिवार के करीबी सदस्य और बॉलीवुड की हस्तियाँ शामिल हुईं। मेहमानों में अनंत के चाचा और जाने-माने व्यवसायी अनिल अंबानी, उनकी पत्नी, पूर्व अभिनेत्री टीना अंबानी भी शामिल थीं। इससे पहले, अनंत और राधिका ने गृह शांति पूजा समारोह में हिस्सा लिया। गायिका निकिता वाघेला ने इंस्टाग्राम पर इस कार्यक्रम की झलकियाँ साझा कीं, जिसमें गृह शांति और मंडप मुहूर्त पूजा के शांत क्षण शामिल हैं।

राधिका लग रही थी बेहद खुबसूरत

राधिका क्रीम और सुनहरे रंग की साड़ी में शानदार लग रही थीं, जिसे बेहतरीन आभूषणों से सजाया गया था, जबकि अनंत ने लाल रंग का कुर्ता और सुनहरे रंग की जैकेट पहनी थी। शादी समारोह के हिस्से के रूप में, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने हाल ही में 2 जुलाई को पालघर के स्वामी विवेकानंद विद्यामंदिर में वंचितों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया। 3 जुलाई को अंबानी परिवार ने एक शानदार ममेरू समारोह का आयोजन किया- एक गुजराती शादी की परंपरा जिसमें दुल्हन के मामा मिठाई और उपहार लेकर उसके घर आते हैं।

आज है अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी

5 जुलाई को अंबानी परिवार ने एक संगीत समारोह भी आयोजित किया जिसमें कई मशहूर हस्तियों ने हिस्सा लिया। पॉप सनसनी जस्टिन बीबर के प्रदर्शन से लेकर मशहूर हस्तियों के विशेष प्रदर्शन तक, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के संगीत समारोह में सितारों की भीड़ उमड़ी। इस साल की शुरुआत में, इस जोड़े ने जामनगर में शादी से पहले कई समारोह आयोजित किए, जिसमें दुनिया भर से कई मशहूर मेहमानों ने शिरकत की। इस अवसर पर व्यापार जगत के नेता, राष्ट्राध्यक्ष और हॉलीवुड और बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां मौजूद थीं, जिससे यह एक यादगार कार्यक्रम बन गया। इस अवसर पर मौजूद विशिष्ट अतिथियों में मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और इवांका ट्रंप शामिल थीं। गौतम अडानी, नंदन नीलेकणी और अदार पूनावाला जैसे भारतीय कॉरपोरेट दिग्गज भी मौजूद थे, साथ ही क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और रोहित शर्मा भी मौजूद थे। आध्यात्मिक नेता सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने समारोह में शांति का माहौल बनाया। अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, करण जौहर, रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित सहित बॉलीवुड के दिग्गजों ने उत्सव में चार चांद लगा दिए।

Hindi News/ National News / Shiv Shakti Puja: दुनिया की सबसे महंगी शादी से पहले अंबानी परिवार ने की शिव शक्ति पूजा, ऐसे दी आहुति

ट्रेंडिंग वीडियो