scriptसीमा हैदर का दावा- “पाकिस्तान में कम उम्र की लड़कियों को बेचा जाता है” | Seema Haider claims- "Underage girls are sold in Pakistan" | Patrika News
राष्ट्रीय

सीमा हैदर का दावा- “पाकिस्तान में कम उम्र की लड़कियों को बेचा जाता है”

Seema Haider: सीमा हैदर ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताया कि वह पाकिस्तान के जिस इलाके में रहती थी, वहां लड़कियों को बचपन में ही बेच दिया जाता है।
 

Jul 24, 2023 / 02:46 pm

Prashant Tiwari

 seema-haider-claims-underage-girls-are-sold-in-pakistan


ऑनलाइन गेम पबजी के जरिए भारत के रहने वाले सचिन के प्यार में पड़ी चार बच्चों की मां सीमा हैदर ने पाकिस्तान को लेकर कई बड़ा दावा किया है। जांच एजेंसियों की पूछताछ में उसने कई खुलासे किए है। इसके साथ ही उसने दावा किया है कि अगर उसे वापस पाकिस्तान भेज दिया गया तो वहां उसे जान से मार दिया जाएगा। वहां पैसा लेकर लड़कियों की कम उम्र मे ही बड़े उम्र के लोगों से शादी कर दी जाती है।

जांच एजेंसियों की रडार पर सीमा

पाकिस्तान से अपने प्रेमी से मिलने फिर उसके साथ अवैध रूप से भारत आई सीमा हैदर जांच एजेंसियों की रडार पर है। एजेंसियों को उसके जासूस होने का शक है। इसके कारण सीमा से लगातार पूछताछ की जा रही है। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से सीमा को वापस भेजने की मांग पर सीमा का कहना है कि अगर उसे वापस भेज दिया गया तो वहां उसे जान से मार दिया जाएगा। पाकिस्तान में पैसा लेकर लड़कियों की कम उम्र मे ही बड़े उम्र के लोगों से शादी कर दी जाती है।


लड़कियों को फोटो खिचाने की इजाजत नहीं

सीमा हैदर ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताया कि वह पाकिस्तान के जिस इलाके में रहती थी, वहां लड़कियों को बचपन में ही बेच दिया जाता है। एक से डेढ़ लाख रुपये तक में लड़कियां बेचकर उनकी बड़ी उम्र के मर्दों से निकाह कर दिया जाता है। वहां का कल्चर बेहद अजीब है, वहां लड़कियों को फोटो खिचाने तक की भी इजाजत नहीं होती है। ऐसे में मैं तो भारत आई हूं और मीडिया में दिख रही हूं। वहां मुझे जान से मार दिया जाएगा। वो लोग मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे।

आधार कार्ड बनवाने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल

एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि बरामद किए गए तीन आधार कार्ड बनवाने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया गया था। इससे पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी कि आधार कार्ड एडिट कर बनाए गए हैं। इन्हीं आधार कार्ड का इस्तेमाल कर सीमा हैदर के नेपाल में रहने और बस में सुरक्षाकर्मियों की गहन जांच से बचने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि आधार कार्ड बरामदगी के बावजूद पुलिस ने दर्ज किए गए केस में धोखाधड़ी की धारा नहीं लगाई थी।

Hindi News / National News / सीमा हैदर का दावा- “पाकिस्तान में कम उम्र की लड़कियों को बेचा जाता है”

ट्रेंडिंग वीडियो