scriptविपक्ष के आरोपों पर SEBI की क्लीन चिट कहा- ‘Exit Polls के दिन शेयर बाजार में नहीं हुआ कोई हेरफेर’ | SEBI elections 2024 no manipulation in stock market Exit Polls election results bjp congress | Patrika News
राष्ट्रीय

विपक्ष के आरोपों पर SEBI की क्लीन चिट कहा- ‘Exit Polls के दिन शेयर बाजार में नहीं हुआ कोई हेरफेर’

Share Market Elections 2024: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल (Exit Polls) के दिन शेयर बाजार में कोई हेरफेर या अंदरूनी व्यापार नहीं हुआ था।

नई दिल्लीJul 21, 2024 / 09:12 am

Akash Sharma

SEBI
Share Market Exit Polls : भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल के दिन शेयर बाजार में कोई हेरफेर या अंदरूनी व्यापार नहीं हुआ था। शिकायत के अनुसार सभी मार्केट इंफ्रास्ट्रक्चर संस्थानों से डेटा मांगा गया और उसका विश्लेषण किया गया, लेकिन कोई गड़बड़ी नहीं मिली।

SEBI ने किया ये दावा

सेबी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद सभी मीडिया हाउसों ने अपने-अपने एग्जिट पोल जारी किए थे। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने का अनुमान जताया गया था और प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया गया था। एग्जिट पोल के अगले दिन शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था। लेकिन चुनावी नतीजों वाले दिन एग्जिट पोल के मुताबिक रिजल्ट नहीं आए और बाजार भरभराकर टूटा था। विपक्ष के आरोपों के बाद सेबी ने इस मामले में जांच शुरू की थी। अब ये पूरी कर ली गई है। जांच में सेबी को कोई हेरफेर का संकेत नहीं मिला है।

Hindi News/ National News / विपक्ष के आरोपों पर SEBI की क्लीन चिट कहा- ‘Exit Polls के दिन शेयर बाजार में नहीं हुआ कोई हेरफेर’

ट्रेंडिंग वीडियो