scriptबस मार्शलों को लेकर सियासत हुई गर्म, LG आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे Saurabh Bhardwaj को पुलिस ने लिया हिरासत में | Saurabh Bhardwaj, who was protesting outside LG's residence, was taken into custody by the police. | Patrika News
राष्ट्रीय

बस मार्शलों को लेकर सियासत हुई गर्म, LG आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे Saurabh Bhardwaj को पुलिस ने लिया हिरासत में

Delhi News: बस मार्शलों को नियमित करने की मांग को लेकर दिल्ली में एलजी आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप नेता Saurabh Bhardwaj को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

नई दिल्लीOct 05, 2024 / 06:26 pm

Ashib Khan

Saurabh Bhardwaj

Saurabh Bhardwaj

Saurabh Bhardwaj: बस मार्शलों (Bus Marshal)और नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को नियमित करने की मांग को लेकर शनिवार को दिल्ली में एलजी आवास के बाहर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) सहित कई आप नेताओं को हिरासत में ले लिया। वहीं सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज बीजेपी (BJP) ने 10 हजार बस मार्शलों को धोखा दिया है। विजेंद्र गुप्ता ने हमसे वादा किया था कि अगर हम कैबिनेट से प्रस्ताव पारित करते हैं तो वे एलजी के माध्यम से बस मार्शलों को नियमित करेंगे। लेकिन आज दोनों एलजी और बीजेपी नेताओं ने बस मार्शलों और दिल्ली के लोगों को धोखा दिया है। 

BJP विधायकों ने आतिशी के साथ की बैठक

वहीं दिल्ली की सीएम आतिशी ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने कल मुझसे मिलने के लिए समय मांगा था। हमने उनसे मुलाकात की और उन्हें बस मार्शलों के मुद्दे के बारे में समझाया कि यह उपराज्यपाल के अधीन आने वाले सेवा मामलों के अंतर्गत आता है। आज बीजेपी बेनकाब हो गई, क्योंकि हमारी पूरी कैबिनेट वहां मौजूद थी और हमने स्पष्ट कर दिया कि वे निर्णय हमें लेने होंगे और हम लेंगे। बीजेपी को एलजी से उन मामलों पर निर्णय लेने के लिए कहना चाहिए जो उसके अधीन आते है। बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं है।

“BJP कर रही है राजनीति’

आतिशी ने कहा कि इस मुद्दे पर बीजेपी राजनीति कर रही है। हमने एक आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई और बस मार्शल को नियमित करने के लिए दिल्ली विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव पर साइन भी किए गए। उसकी एक कॉपी बीजेपी को भी दी। लेकिन बीजेपी बेनकाब हुई क्योंकि वे पहले एलजी ऑफिस जाने को तैयार नहीं थे। अंत में वे हमारे साथ एलजी ऑफिस आए लेकिन एलजी ऑफिस में आने के बाद भी एक बार भी वो एलजी को बोलने को तैयार नहीं थे कि आप इस नोट को पास कर दो। जो काम चुनी हुई सरकार को करना था वो काम चुनी हुई सरकार ने कर दिया। बस मार्शल को पक्का करने का काम कैबिनेट ने फैसला ले लिया। अब बॉल बीजेपी के पास है। बीजेपी जो बस मार्शल को बरगलाने की कोशिश कर रही है उन्हें मिस गाइड कर रही है मेरी उनसे अपील है कि कैबिनेट ने पास कर दिया है। अब बीजेपी उनको नियमित कराए और नियुक्ति पत्र दिलाएं।

Hindi News / National News / बस मार्शलों को लेकर सियासत हुई गर्म, LG आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे Saurabh Bhardwaj को पुलिस ने लिया हिरासत में

ट्रेंडिंग वीडियो