scriptअग्निवीर योजना को लेकर संसद में संग्राम, राजनाथ सिंह बोले- देश को गुमराह कर रहे राहुल | Ruckus in Lok Sabha over Agniveer Yojana Rajnath Singh accuses Rahul Gandhi of misleading | Patrika News
राष्ट्रीय

अग्निवीर योजना को लेकर संसद में संग्राम, राजनाथ सिंह बोले- देश को गुमराह कर रहे राहुल

New Delhi: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर अग्निवीर योजना को लेकर भ्रांतियां फैलाने और गुमराह करने का आरोप लगाया है।

नई दिल्लीJul 29, 2024 / 04:48 pm

Prashant Tiwari

 ते हुए कहा है कि वे सदन में इस पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट पर विपक्ष के नेता के तौर पर लोकसभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया कि सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर देश के जवानों को चक्रव्यूह में फंसा दिया है। इस बार के बजट में अग्निवीरों को पेंशन देने के लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है। 
अग्निवीर योजना पर भ्रम फैला रहे राहुल
उन्होंने बजट पर अपना भाषण देते हुए सरकार को युवा और किसान विरोधी बताते हुए कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए। राहुल गांधी के भाषण के समाप्त होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में खड़े होकर कहा कि राहुल गांधी ने बजट को लेकर कई तरह की भ्रांतियां पैदा की है और चर्चा के बाद जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में बोलेंगी तो वह अपने जवाब में इन भ्रांतियों का जवाब देंगी।
Ruckus in Lok Sabha over Agniveer Yojana Rajnath Singh accuses Rahul Gandhi of misleading
सरकार बहस के लिए तैयार

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर अग्निवीर योजना को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी आसन अनुमति दें, वे इस पर बयान देने को तैयार हैं। राहुल गांधी ने खड़े होकर फिर अग्निवीर योजना पर अपनी बात कहते हुए राजनाथ सिंह के बयान का विरोध किया तो स्पीकर बिरला ने कहा कि राजनाथ सिंह ने सिर्फ इतना ही कहा है कि सरकार अग्निवीर योजना पर चर्चा के लिए तैयार है। 

Hindi News/ National News / अग्निवीर योजना को लेकर संसद में संग्राम, राजनाथ सिंह बोले- देश को गुमराह कर रहे राहुल

ट्रेंडिंग वीडियो