scriptUPI Transaction : UPI से एक दिन में कितने रुपये का कर सकते हैं ट्रांजैक्शन, जानिए कितनी है लिमिट? | RBI Transaction Limit UPI Limit Per Day Transaction Allow In a Day | Patrika News
राष्ट्रीय

UPI Transaction : UPI से एक दिन में कितने रुपये का कर सकते हैं ट्रांजैक्शन, जानिए कितनी है लिमिट?

UPI Limit : अगर आप भी हर छोटी चीज के लिए UPI का यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की होने वाली है। इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं की यूपीआई से कितने रुपये भेज सकते हैं?

नई दिल्लीSep 16, 2024 / 12:19 pm

Devika Chatraj

RBI Transaction Limit : आज के टाइम में हम हर छोटे सामान के पेमेंट के लिए यूपीआई का इस्तेमाल करते हैं। यूपीआई हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में काफी मददगार साबित होता है। भारत में डिजिटल पेमेंट का काफी ज्यादा चलन है। UPI सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला टूल बन चूका है। UPI, पेमेंट के लिए इजी होने के साथ-साथ जालसाजों के लिए भी ठगी को अंजाम देने में भी आसान है। पर क्या आपके जेहन में यह सवाल आया की हम UPI से कितना पेमेंट कर सकते हैं। पेमेंट की लिमिट कितनी है। आइए जानते हैं RBI की गाइडलाइन में पेमेंट के लिए लास्ट लिमिट क्या है?
UPI limit
RBI ने UPI किये जाने वाले ट्रांसक्शन पर टैक्स रेट को बढ़ा 1 लाख से 5 लाख कर दिया है। इसमें प्रॉपर्टी टैक्स, एडवांस टैक्स और व्यक्तिगत आयकरदाता एक ही ट्रांजैक्शन में 5 लाख रुपए तक का भुगतान कर सकते हैं। और प्रॉपर्टी टैक्स, एडवांस टैक्स और व्यक्तिगत आयकरदाता एक ही ट्रांजैक्शन में 5 लाख रुपए तक का भुगतान कर सकते हैं। किसी पर्सन को पेमेंट करने के लिए 1 लाख रूपए का ही लिमिट है।

Hindi News/ National News / UPI Transaction : UPI से एक दिन में कितने रुपये का कर सकते हैं ट्रांजैक्शन, जानिए कितनी है लिमिट?

ट्रेंडिंग वीडियो