scriptदिल्ली-राजस्थान सहित कई राज्यों में रातभर से बारिश, प्रदूषण से राहत, AQI 400 से सीधे 100 तक गिरा | Rain overnight in many states including Delhi-Rajasthan, relief from pollution, AQI reduced in many areas | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली-राजस्थान सहित कई राज्यों में रातभर से बारिश, प्रदूषण से राहत, AQI 400 से सीधे 100 तक गिरा

राजधानी दिल्‍ली, राजस्थान हरियाणा सहित कई राज्यों में रातभर बारिश होने से प्रदूषण में काफी राहत मिली है। दिल्ली के कई इलाकों में AQI का स्तर 400 से गिरकर 100 हो गया है।

Nov 10, 2023 / 07:49 am

Shaitan Prajapat

delhi-ncr_rain0.jpg

देश की राजधानी दिल्ली बीते कुछ दिनों से वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर से जुझ रही है। अचानक मौसम बदलने से दिल्ली-NCR वालों को बड़ी राहत मिली है। राजधानी दिल्ली, यूपी, राजस्थान, हरियाणा सहित कई राज्यों में रातभर हल्की बारिश हो रही है। बरसात से ठंड बढ़ते के साथ ही प्रदूषण से काफी राहत मिली है। दिल्ली के कई इलाकों में AQI का स्तर 400 से गिरकर 100 हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, कई राज्यों में ऐसा ही मौसम रहने वाला है। आज भी दिल्ली के अलावा राजस्था में भी बारिश के आसार है। विभाग ने बीते दिनों बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की थी।

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw


AQI का स्तर 400 से गिरकर 100 पर पहुंचा

दिल्ली-NCR में बीते रात से हल्की बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के बवाना, कंझावला, मुंडाका, जाफरपुर, नजफगढ़, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश हुई। आज सुबह भी कई जगह हल्की बारिश देखने को मिली। बारिश से तापमान में गिरावट आई है। इसके साथ ही दिल्ली के कई इलाकों में AQI का स्तर 400 से गिरकर 100 पर पहुंच गया है।

दिवाली से पहले प्रदूषण से राहत

दिल्ली में बीते कुछ दिनों से वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। केजरीवाल सरकार प्रदूषण से राहत देने के लिए तमाम पाबंदियां लागू कर दी हैं। इसके बावजूद कोई खास राहत देखने को नहीं मिल रही है। बीती रात सब सोते रह गए और बारिश ने दिल्ली-नोएडा में प्रदूषण को धो दिया। शुक्रवार को सुबह-सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दिल्ली-राजस्थान में कई जगह बूंदाबांदी

मौसम बदलने से कई राज्यों में गुरुवार से बादल छा गए। रात से कई जगह झमाझम बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। देर रात से राजस्थान, उतर प्रदेश, हरियाणा सहित कई राज्यों में अलग अलग जगह हुई बूंदाबांदी से सर्दी में इजाफा हो गया।

वीकेंड पर सर्दी बढ़ने की उम्मीद

बारिश की वजह से सर्दी बढ़ गई है। इसके साथ ही प्रदूषण से भी राहत मिलने की उम्मीद है। बीते माह अक्टूबर में महज एक दिन बारिश हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार आज भी कई जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना है। दिल्ली और राजस्थान के कई इलाकों में सुबह सूर्य देव के दर्शन नहीं हुई। धीरे धीरे ठंडी हवा चल रही है। ऐसे में वीकेंड पर सर्दी बढ़ने की उम्मीद है।

Hindi News/ National News / दिल्ली-राजस्थान सहित कई राज्यों में रातभर से बारिश, प्रदूषण से राहत, AQI 400 से सीधे 100 तक गिरा

ट्रेंडिंग वीडियो