scriptनीतीश कुमार के यूटर्न पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमें नहीं है उनकी जरूरत, जरा सा दबाव… | Rahul Gandhi told on uturn of Nitish kumar we dont need him anymore | Patrika News
राष्ट्रीय

नीतीश कुमार के यूटर्न पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमें नहीं है उनकी जरूरत, जरा सा दबाव…

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में अभी बिहार में है लेकिन उन्होंने आज पहली बार नीतीश कुमार के यूटर्न लेने पर अपना मुंह खोला। उन्होंने कहा कि वह जरा सा दबाव पड़ते ही यूटर्न ले लेते हैं।

Jan 30, 2024 / 08:20 pm

स्वतंत्र मिश्र

rahul_and_nitish.jpg

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने नीतीश कुमार के यूटर्न लेने पर पहली बार बयान दिया और कहा कि उनकी हमें कोई जरूरत नहीं है। नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से हाथ छुड़ाने और आरजेडी के साथ सरकार चलाने के फैसले से अचानक पलटी मारने के बाद भाजपा संग सरकार बनाने को लेकर राहुल गांधी ने आज पहली बार अपनी नाराजगी सार्वजनिक की। बकौल नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में कुछ ठीक नहीं चल रहा था इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया।

एक पद को लेकर नाराज हो गए नीतीश कुमार

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने आज बिहार में एक सार्वजनिक बैठक में कहा, “हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि उनपर थोड़ा सा दबाव डाला जाता है और वह यू-टर्न ले लेते हैं। यह बताया जा रहा है कि 13 जनवरी को इंडिया गठबंधन की बैठक में राहुल गांधी की एक टिप्पणी से नाराज हो गए थे और सप्हांत आते-आते उन्होंने भाजपा से हाथ मिला लिया। यह बताया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन के लिए एक समन्वयक चुनने के विषय पर जिनपर नीतीश कुमार की नज़र थी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि वह ममता बनर्जी से परामर्श करेंगे।

राहुल गांधी से नाराज होकर नीतीश कुमार ने 10 मिनट पहले ही बैठक छोड़ दी थी। हालांकि कुछ ही समय बाद नेताओं ने उन्हें संयोजक के रूप में चुना लेकिन नीतीश कुमार ने इसे अस्वीकार कर दिया और खेमा बदलने का मन बना लिया।

नीतीश कुमार का पिछले एक दशक में यह पांचवां बार पाला परिवर्तन हुआ है। राहुल गांधी ने नीतीश के शपथ समारोह के तुरंत बाद नीतीश कुमार के शॉल लेने के लिए राजभवन लौटने के बारे में एक चुटकुला सुनाते हुए मुख्यमंत्री का मज़ाक उड़ाया। राज्यपाल बहुत आश्चर्यचकित हुए और उनसे पूछा, क्या नीतीश जी आप इतनी जल्दी वापस आ गए। राहुल गांधी ने व्यंग्यात्मक मुस्कान के साथ नीतीश जी ऐसे ही हैं जो थोड़ा सा दबाव के बाद ही झुक जाते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, “महागठबंधन बिहार में सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा और हमें उस उद्देश्य के लिए नीतीश कुमार की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है।”

यह भी पढ़ेंराज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ कुछ बोल नहीं सकता इसलिए छोड़ रहा हूं राजनीति, जानते हैं सांसद जयदेव की कितनी है कुल संपत्ति?

Hindi News/ National News / नीतीश कुमार के यूटर्न पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमें नहीं है उनकी जरूरत, जरा सा दबाव…

ट्रेंडिंग वीडियो