scriptPM मोदी पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग ने दी हिदायत | Rahul Gandhi got into trouble after speaking on PM Modi Election Commission gave instructions | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग ने दी हिदायत

EC to Rahul Gandhi: राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान के लिए हिदायत दी है। साथ ही भविष्य में इस तरह का बयान देने से बचने के लिए भी कहा है।

Mar 06, 2024 / 08:52 pm

Anish Shekhar

rahul_modi.jpg

EC to Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बयान देकर राहुल गांधी एक बार फिर फंस गए है। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए भविष्य में ऐसी भाषा का प्रयोग करने से बचने के लिए कहा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को एक सभा के दौरान पनौती कह कर निशाना साधा था।

पिछले साल दिसंबर में दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए, चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से चुनाव अभियान के दौरान स्टार प्रचारकों और राजनीतिक नेताओं के लिए अपनी हालिया सलाह का सही ढंग से पालन करने के लिए कहा।

1 मार्च को चुनाव आयोग की ओर से जारी सलाह में चेतावनी दी थी कि आदर्श आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के लिए पार्टियों, उम्मीदवारों और स्टार प्रचारकों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

इसमें यह भी कहा गया है कि जिन स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को पहले नोटिस मिला है, उन्हें आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन के लिए कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि ईसीआई ने पिछले साल राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था जब कांग्रेस नेता ने प्रधान मंत्री के लिए “पनौती” और “जेबकतरा” जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। 21 दिसंबर को दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी आयोग से इन टिप्पणियों के लिए राहुल को जारी किए गए नोटिस पर निर्णय लेने के लिए कहा था, जिसमें कहा गया था कि नवंबर 2023 में दिए गए एक भाषण के दौरान कांग्रेस नेता द्वारा दिए गए बयान को ठीक नहीं माना था।

Hindi News/ National News / PM मोदी पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग ने दी हिदायत

ट्रेंडिंग वीडियो