scriptपंजाब पुलिस ने यूट्यूबर रचित कौशिक को किया गिरफ्तार किया, जानिए पूरा मामला | Punjab Police arrest Youtuber Rachit Kaushik for hurting religious sentiments | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब पुलिस ने यूट्यूबर रचित कौशिक को किया गिरफ्तार किया, जानिए पूरा मामला

लुधियाना पुलिस ने यूट्यूबर रचित कौशिक को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में यूपी के मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है।

Feb 07, 2024 / 03:53 pm

Shaitan Prajapat

_youtuber_rachit_kaushik0.jpg

लुधियाना पुलिस ने यूट्यूबर, डिजिटल कंटेंट निर्माता और स्व-घोषित राजनीतिक व्यंग्यकार रचित कौशिक को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। दिल्ली के शाहदरा में रहने वाले रचित कौशिक अपनी भांजी की शादी में शामिल होने के लिए यूपी के मुजफ्फरनगर गए थे। एक ईसाई महिला की शिकायत के आधार पर पंजाब पुलिस ने उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यूट्यूबर रचित कौशिक पर नफरत फैलाने का आरोप लगा है।


रचित कौशिक को यूपी से गिरफ्तार किया

यूट्यूबर रचित कौशिक पर आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके बेटे के कथित भ्रष्टाचार को लेकर एक वीडियो बनाया था। इसको एक अन्य ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया था। इस वीडियो को देखकर ईसाई महिला की भावना आहत हुई और उसने पुलिस से शिकायत कर दी। इसके बाद पंजाब पुलिस ने किडनैपिंग वाले अंदाज में रचित कौशिक को उठा लिया।

कौशिक पर नफरत फैलाने का आरोप

लुधियाना के पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि कौशिक के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के अपराध के तहत मामला दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यूट्यूबर ने आप नेताओं पर साधा निशाना

गिरफ्तारी के बाद रचित कौशिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट पर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि हाल ही में उन्होंने AAP नेताओं के भ्रष्टाचार को लेकर एक वीडियो बनाया था। इसलिए उनको गिरफ्तार किया गया है। उनके परिवार ने इस कार्रवाई को बदला बताते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से दखल करने की अपील की है।

यह भी पढ़े- दिल्ली में फर्जी अंतरराष्ट्रीय वीजा रैकेट का भंडाफोड़, वकील सहित तीन लोग गिरफ्तार


Hindi News/ National News / पंजाब पुलिस ने यूट्यूबर रचित कौशिक को किया गिरफ्तार किया, जानिए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो