scriptपंजाब सरकार का SC समुदाय को बड़ा तोहफा, लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में लागू किया आरक्षण | Punjab CM Bhagwant Mann: 58 new posts of law officers in Advocate-General's office to be reserved for SCs | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब सरकार का SC समुदाय को बड़ा तोहफा, लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में लागू किया आरक्षण

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में SC समुदाय के लिए आरक्षण की घोषणा की है। ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य बन गया है। यहां 58 पद SC समुदाय के लिए आरक्षित किए गए हैं।

Aug 21, 2022 / 04:27 pm

Mahima Pandey

 Punjab CM Bhagwant Mann says, in winter, more than 90% households will get zero bill

Punjab CM Bhagwant Mann says, in winter, more than 90% households will get zero bill

पंजाब सरकार ने आज राज्य के SC समुदाय को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया है कि सरकार ने राज्य के एडवोकेट जनरल के कार्यालय में दलित समुदाय के लिए 58 नए पद बनाए हैं और उनके लिए आरक्षित कर दिया है। ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य बन गया है। सीएम मान ने कहा कि उन्होंने इस घोषणा के साथ चुनावों के दौरान किये गए एक और वादे को पूरा किया है।
सीएम मान ने एक वीडियो के जरिए कहा, “जब मैंने सीएम के तौर पर शपथ ली थी तब मैंने अपने अधिकारियों को बुलाया और पूछा कि क्या AG ऑफिस में जो लॉ ऑफिसर की नियुक्ति की जाती है क्या उसमें SC समुदाय के लिए कोई आरक्षण है? तो उन्होंने कहा कि देश में ऐसा कहीं भी नहीं है। मैंने कहा यदि हम ऐसा करना चाहे तो उन्होंने कहा कि कर सकते हैं।”

इसके बाद उन्होंने जानकारी दी कि “मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि AG ऑफिस में जितने भी लॉ ऑफिसर की पोस्ट है उनके अलावा SC समुदाय के लिए 58 अतिरिक्त पद बनाए गए हैं। भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ और बिना सिफारिश के की जाएगी।”
https://twitter.com/BhagwantMann/status/1561267808339648512?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम मान ने कहा कि “पंजाब पहला राज्य है जिसने ये सहूलियत दी है। हमने जो वादा किया था कि हमारी सरकार पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सुविधा और सम्मान पहुंचाने के लिए काम करेंगे हम उस वादे को निभा रहे हैं।”

सीएम मान ने कहा, “जबसे हमारी सरकार बनी है हम हर वर्ग के लिए काम कर रहे हैं। चाहे वो किसान हो, खेत के मजदूर हो या इंडस्ट्री के हो, सरकारी मुलाजिम हो या प्राइवेट। हम सभी की समस्याओं को सुनते हैं और हल करने में लगे रहते हैं।”

बता दें कि इससे पहले शनिवार को को पंजाब और हरियाणा सरकार ने आम सहमति के साथ चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कर दिया है।

यह भी पढ़ें

पंजाब कांग्रेस का भगवंत मान सरकार पर बड़ा आरोप

Hindi News/ National News / पंजाब सरकार का SC समुदाय को बड़ा तोहफा, लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में लागू किया आरक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो