scriptPublic Holidays: लगातार तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और बैंक, जानें वजह | public-holidays-in-october-2024-between 10 to 13 october school-bank-closed-govt-holiday-list-diwali-dussehra-navratri | Patrika News
राष्ट्रीय

Public Holidays: लगातार तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और बैंक, जानें वजह

Public Holidays in October 2024: अक्टूबर 2024 में छुट्टिओं की भरमार मिल रही है। आइए जानते है कौनसी है वो तारीख जिसमें आप लम्बी छुट्टी का लुफ्त उठा सकते है।

नई दिल्लीOct 06, 2024 / 12:28 pm

Devika Chatraj

Holidays In October 2024: हमारे देश में हर त्यौहार को बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है। अक्टूबर (October) का महीना शुरू होते ही सभी त्यौहार की शुरुआत हो जाती है। इस साल अक्टूबर में कई सारे त्योहार पड़ रहे हैं जिसकी वजह से इस महीने छुट्टियों की एक लंबी लिस्ट जारी हुई है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने भी अक्टूबर 2024 के लिए बैंकों की छुट्टियों (Bank Holidays in October 2024) की लिस्‍ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में न केवल गांधी जयंती, वाल्मीकि जयंती और नवरात्री की शुरुआत के साथ-साथ नवरात्री के एन्ड में भी आपको काफी सारी छुट्टियां मिलने वाली है। आइए हम आपको बताते है कौनसी है वो छुट्टियां जिसमे आप एक लॉन्ग वीकेंड का लुफ्त उठा सकते है।

कब है छुट्टियां?

अगर आप भी लम्बी छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आपको बता दें की अभी कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते भी छुट्टी रहने वाली है। लेकिन उसके बाद आपको 10 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक की लम्बी छुट्टी मिलने वाली है।
Holidays

कौनसी है ये छुट्टियां?

आपको बता दें की 10 तारीख को सप्तमी का पूजन किया जाएगा 11 को अष्टमी और नवमी का 12 को सेकंड सैटरडे और दशहरा और 13 को संडे का अवकाश रहेगा।

Hindi News / National News / Public Holidays: लगातार तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और बैंक, जानें वजह

ट्रेंडिंग वीडियो