scriptपुजारी ने 3 साल तक जमा किए 1.3 लाख के सिक्‍के, फिर खरीदा ‘ड्रीम स्कूटर’ | priest saves Rs 1.3 lakh in coins over 3 years, buys dream scooter in Andhra Pradesh | Patrika News
राष्ट्रीय

पुजारी ने 3 साल तक जमा किए 1.3 लाख के सिक्‍के, फिर खरीदा ‘ड्रीम स्कूटर’

एक गरीब मंदिर के पुजारी ने अपने सपने को साकार करने के लिए तीन साल तक तक भक्तों द्वारा प्रतिदिन दिए जाने वाले सिक्कों को जमा किया। 1.30 लाख रुपये के सिक्‍के हो गए तो उन्‍होंने अपना ‘ड्रीम स्कूटर’ खरीदा।

Jan 20, 2024 / 02:49 pm

Shaitan Prajapat

coins-to-buy-scooter90.jpg

अपने सपने को साकार करने के लिए हर कोई कड़ी मेहनत करता है। देश में आज भी बड़ी संख्‍या में लोग घर या गाड़ी खरीदने के लिए कई सालों तक पाई पाई जमा करते है। एक ऐसा ही मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है। यहां एक गरीब मंदिर के पुजारी एक स्कूटर खरीदना चाहता था। मुरलीधर आचार्युलु चित्तूर जिले के बायरेड्डीपल्ली मंडल के कुप्पनपल्ली गांव में कालभैरव स्वामी मंदिर में काम करते हैं। पुजारी ने अपने सपने को साकार करने के लिए तीन वर्षों तक भक्तों द्वारा उन्हें प्रतिदिन भेंट किए जाने वाले सिक्कों को जमा करता रहा। जब सिक्के कुल 1.30 लाख रुपये हो गए, तो अपने सपनों का स्कूटर खरीदने के लिए वह इसे बोरे में लेकर एक ऑटोमोबाइल डीलर के पास गया। पुजारी ने चित्तूर के पालमनेर में ऑटोमोबाइल शोरूम में गया। बड़े बैग के साथ पुजारी को देखकर शोरूम के कर्मचारी हैरान रह गए।


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

शोरूम के कर्मचारियों को बाद में एहसास हुआ कि बैग में 1, 2 और 5 रुपये के सिक्के है। वे पहले तो सिक्कों को लेना नहीं चाहते थे क्योंकि उन्हें गिनना एक कठिन काम था। लेकिन पुजारी के दृढ़ संकल्प को देखकर उन्होंने छोटे से बदलाव को स्वीकार कर लिया। पुजारी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में पुजारी शोरूम के प्रतिनिधियों द्वारा सिक्के गिनने के दौरान पहरा दे रहा है।

3 साल से जमा कर रहा था सिक्‍का

पुजारी ने मीडिया को बताया कि पिछले तीन वर्षों में उन्होंने भक्तों द्वारा दिए गए दान से सिक्कों के रूप में 1.3 लाख रुपये जमा किए। अब वह एक स्कूटर खरीदना चाहते है। उन्होंने कहा कि शोरूम के कर्मचारी शुरू में आश्चर्यचकित थे लेकिन बाद में सहमत हो गए।

1.3 लाख में खरीदा पसंदीदा स्‍कूटर

पुजारी ने शोरूम में कई टेबलों पर सिक्के डाले। कई घंटों तक सिक्के गिनने और 1.3 लाख रुपये के भुगतान करने के बाद शोरूम के कर्मचारियों ने पुजारी को उनकी पसंद का स्कूटर सौंप दिया। इसके बाद मुस्कुराते हुए वह अपने सपनों के वाहन के साथ घर चला गया।

यह भी पढ़ें

Good News: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद सस्‍ता होगा पेट्रोल-डीजल, 5 से 10 रुपए घटेंगे दाम

यह भी पढ़ें

Cyber Fraud: ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार होते ही फटाफट इस नंबर पर करें कॉल, 24 घंटे में आपके खाते में आ जाएंगे पैसे

Hindi News/ National News / पुजारी ने 3 साल तक जमा किए 1.3 लाख के सिक्‍के, फिर खरीदा ‘ड्रीम स्कूटर’

ट्रेंडिंग वीडियो