scriptराज्यसभा में PM मोदी ने की मनमोहन सिंह की तारीफ तो खरगे बोले- अच्छे कामों की… | PM Modi praised Manmohan Singh in Rajyasabha Kharge replyed | Patrika News
राष्ट्रीय

राज्यसभा में PM मोदी ने की मनमोहन सिंह की तारीफ तो खरगे बोले- अच्छे कामों की…

PM Modi praised Manmohan Singh: उच्च सदन से सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को विदाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ की।

Feb 08, 2024 / 02:30 pm

Prashant Tiwari

  PM Modi praised Manmohan Singh in Rajyasabha

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राज्यसभा से रिटायर हो रहे राज्यसभा सांसदों के विदाई समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और राज्यसभा के सदस्य मनमोहन सिंह के कामों की तारीफ की। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा कि जब भी लोकतंत्र की चर्चा होगी तो उनके योगदान को याद किया जाएगा। इस पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए कहा कि अच्छे कामों की तारीफ और कमियों को उजागर करने का क्रम चलते रहना चाहिए।

उच्च सदन से सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को विदाई देते हुए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा पर भी चुटकी ली और उनके द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की सराहना किए जाने पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि वह कभी किसी की तारीफ नहीं करते। आपको बता दें कि मनमोहन सिंह और नौ मंत्रियों सहित कुल 68 सदस्य फरवरी से मई महीने के बीच उच्च सदन से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

mallikarjun_1.jpg


अच्छे कामों की तारीफ होनी चाहिए

राज्यसभा में प्रधानमंत्री के भाषण पर आभार जताते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी मानते है कि 2004 से 2014 तक का मनमोहन सिंह का जो कार्यकाल था वह बहुत ही अच्छा था। उनके काम की उन्होंने जो सराहना की, इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं। ऐसे ही चलते रहे… जो काम अच्छे होते हैं उसकी तारीफ करो और जो कमियां होती हैं वह गिनते जाओ। वहीं, उन्होंने मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि किसी भी जमाने में चाहे वह वित्त मंत्री रहे हों या फिर प्रधानमंत्री, देश में बहुत अच्छे काम हुए और वह देश को पटरी पर लेकर आए। पूरी दुनिया जानती है कि मनमोहन सिंह विश्व के जाने-माने अर्थशास्त्री हैं और उनके समय में आज तक की सबसे अधिक विकास दर रही है।


आपके इरादों को परवाज हम देंगे

खाद्य सुरक्षा, शिक्षा और सूचना का अधिकार सहित उनके कार्यकाल के दौरान हुए विभिन्न सुधारों को याद करते हुए खरगे ने कहा कि एक प्रेरक व्यक्ति के रुप में उन्होंने जो छाप छोड़ी है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा और आज इसकी तारीफ प्रधानमंत्री मोदी ने भी की है। मनमोहन सिंह के लिए उन्होंने शेर भी पढ़ा जो इस प्रकार था-‘‘आपकी सोच को आवाज हम देंगे, आपके खौफ को आगाज हम देंगे, आपके जाने पर इतना भरोसा दिलाते हैं, आपके इरादों को परवाज हम देंगे।’’

Hindi News / National News / राज्यसभा में PM मोदी ने की मनमोहन सिंह की तारीफ तो खरगे बोले- अच्छे कामों की…

ट्रेंडिंग वीडियो