scriptRahul Gandhi के बंगला खाली करने पर PM मोदी के जिन मंत्रियों ने मनाया था जश्न, अब उन्हें भी मिला खाली करने का नोटिस | PM Modi ministers who celebrated Rahul Gandhi vacating bungalow also got notice to vacate bungalow | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi के बंगला खाली करने पर PM मोदी के जिन मंत्रियों ने मनाया था जश्न, अब उन्हें भी मिला खाली करने का नोटिस

New Delhi: मोदी सरकार 2.0 में मंत्री रहे मंत्रियों को आज बंगला खाली करने का नोटिस मिला है।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 07:23 pm

Prashant Tiwari

मोदी सरनेम केस में 2 साल की सजा होने और लोकसभा की सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दिल्ली में स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था। कांग्रेस नेता ने जब अपना घर छोड़ा तो उस वक्त सत्ता में मौजूद मंत्रियों ने इस बात का जश्न मनाया था। लेकिन समय का पहिया ऐसा घूमा कि जिन मंत्रियों ने राहुल के बंगला खाली करने पर जश्न मनाया था, आज उन्हें ही बंगला खाली करने के लिए नोटिस मिला है।
 PM Modi ministers who celebrated Rahul Gandhi vacating bungalow also got notice to vacate bungalow
वह घर भारत के लोगों का है, न कि राहुल गांधी का-स्मृति ईरानी

 PM Modi ministers who celebrated Rahul Gandhi vacating bungalow also got notice to vacate bungalow
संजीव बालियान को भी मिला नोटिस

 बीजेपी नेता संजीव बालियान को चुनाव हारने के बाद बंगला खाली करने का नोटिस मिला है। आज बंगला खाली करने की आखिरी तारीख है। बालियान को बीजेपी ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से टिकट दिया था। लेकिन वो समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हरेंद्र सोलंकी से 24 हजार मतों के अंतर से हार गए थे। बालियान एनडीए के साझे उम्मीदवार थे। जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल से अलायंस के बाद ये सीट बीजेपी के खाते में गई थी। वहीं, नियमों के मुताबिक, चुनाव में हारे हुए सांसदों को सरकारी बंगला खाली करने के साथ ही मंत्री पद से भी इस्तीफा देना पड़ता है। इसके बाद यही बंगला चुनाव जीतकर आए हुए सांसदों को आवंटित किया जाता है।
मोदी 2.0 में मंत्री रहे इन नेताओं को भी मिला नोटिस

इस लोकसभा चुनाव में मोदी मंत्रिमंडल के 17 केंद्रीय मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा। इसमें से अब तक आरके सिंह, अर्जुन मुंडा, महेंद्रनाथ पांडेय, स्मृति ईरानी, संजीव बालियान, राजीव चंद्रशेखर, कैलाश चौधरी, अजय मिश्रा टेनी, वी मुरलीधरन, निशित प्रामाणिक, सुभाष सरकार, साध्वी निरंजन ज्योति, रावसाहेब दानवे, कौशल किशोर, भानुप्रताप वर्मा, कपिल पाटिल, भगवंत खुबा, भारती पवार को बंगला खाली करने का नोटिस मिल चुका है। गत 5 जून को ही राष्ट्रपति ने पुरानी लोकसभा भंग कर दी थी। इसके बाद नई लोकसभा का गठन हुआ।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi के बंगला खाली करने पर PM मोदी के जिन मंत्रियों ने मनाया था जश्न, अब उन्हें भी मिला खाली करने का नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो