scriptPM मोदी ने किया IOC के 141वें सत्र का उद्घाटन, भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई | PM Modi inaugurated 141st session of international olympic committee | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी ने किया IOC के 141वें सत्र का उद्घाटन, भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

PM Modi in Mumbai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक समिति (IOC) के 141वें सत्र का उद्घाटन के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने पर बधाई दी है।

Oct 14, 2023 / 09:00 pm

Prashant Tiwari

 PM Modi inaugurated 141st session of international olympic committee


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के 141वें सत्र का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अहमदाबाद में विश्व कप क्रिकेट मैच में भारतीय टीम की जीत को ‘बहुत शानदार’ बताते हुए टीम के सदस्यों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि IOC का यह 141वां सत्र भारत में होना बहुत ही विशेष है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

उद्घाटन के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक समिति (IOC) के 141वें सत्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि अब से कुछ मिनट पहले अहमदाबाद मेें दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारत ने बहुत ही शानदार जीत हासिल की है। इसके लिए मैं टीम भारत को इस शानदार जीत की बधाई देता हूं।” इस घोषणा पर कक्ष में उपस्थित आईओसी के प्रतिनिधियों के उल्लास भरे स्वर में प्रधानमंत्री का अभिवादन किया।

https://twitter.com/narendramodi/status/1713202787633475646?ref_src=twsrc%5Etfw

 

भारत के लिए गौरव की बात

IOC के अधिवेशन को संबोधित करने के लिए शनिवार शाम मुंबई पहुंचे PM मोदी ने IOC के प्रतिनिधियों का भारत की 140 करोड़ जनता की ओर से स्वागत किया और कहा कि आईओसी का यह 141वां सत्र भारत में होना बहुत ही विशेष है। चालीस बाद भारत में इस बैठक का होना हमारे लिए गौरव की बात है।

बैठक की दूसरी बार मेजबानी कर रहा है भारत

यह सत्र इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी के सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक के रूप में कार्य करेगा। ओलंपिक खेलों के भविष्य के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय IOC सत्र में ही लिए जाते हैं। भारत 40 साल के बाद दूसरी बार आईओसी सत्र की मेजबानी कर रहा है । इससे पहले 1983 में नई दिल्ली में आईओसी के 86वें सत्र का आयोजन किया गया था।

Hindi News / National News / PM मोदी ने किया IOC के 141वें सत्र का उद्घाटन, भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो