scriptजैस ही सऊदी अरब के मस्जिद में घुसे पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ, लगने लगे ‘चोर-चोर’ के नारे | Pilgrims raises chor-chor slogan in Saudi Arabia against Pak PM Sharif | Patrika News
नई दिल्ली

जैस ही सऊदी अरब के मस्जिद में घुसे पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ, लगने लगे ‘चोर-चोर’ के नारे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ एक प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब के दौरे पर हैं। इस दौरान वो मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में भी पहुंचे, जहां लोगों ने उनके खिलाफ ‘चोर-चोर’ के नारे लगाए।

नई दिल्लीApr 29, 2022 / 11:46 am

Archana Keshri

pak_pm.jpg
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं। तीन दिनों के लिए सऊदी अरब के दौरे पर पहुंचे शहबाज शरीफ का मदीना में बेहद अनोखे तरीके से स्वागत किया गया और मस्जिद-ए-नबावी के अंदर शहबाज शरीफ को देखते ही लोगों ने ‘चोर-चोर’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
वायरल हो रहे वीडियो में सैकड़ों तीर्थयात्रियों को उस समय “चोर-चोर” के नारे लगाते हुए देखा जा सकता है जब प्रतिनिधिमंडल को मस्जिद-ए-नबावी में अपना रास्ता बनाते हुए देखा गया था। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद पुलिस ने नारे लगाने वालों को पवित्रता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। तो वहीं एक वीडियो में, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया। पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक मरियम औरंगजेब ने इस विरोध के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया।
https://twitter.com/hashtag/ShehbazSharif?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक एजेंसी के मुताबिक मरियम औरंगजेब ने कहा कि मैं उस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगी, क्योंकि मैं इस पवित्र जमीन का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहती हूं। लेकिन उन्होंने पाकिस्तान समाज को तबाह करके रख दिया है।
https://twitter.com/hashtag/MarchAgainstImportedGovt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तो वहीं ट्विटर पर पाकिस्तान के यूजर्स ने वीडियो को शेयर करते हुए शहबाज शरीफ पर जमकर निशाना साधा। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, ‘देखिए हमारे प्रधानमंत्री और अपराधियों की गैंग पीडीएम का सऊदी अरब में कितना शानदार स्वागत हो रहा है।’ बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सऊदी दौरे पर उनके साथ दर्जनों अधिकारी और राजनेता आए हैं।

यह भी पढ़ें

‘साजिश’ जैसे गंभीर आरोप लगाने वाले तेज प्रताप यादव को जीतन राम मांझी ने भेजा इफ्तार पार्टी का न्योता

https://twitter.com/hashtag/MarchAgainstImportedGovt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सऊदी अरब रवाना होने से पहले गुरुवार को शरीफ ने ट्वीट किया, ‘आज मैं हमारे भाईचारे और दोस्ती के रिश्ते के नवीनीकरण और पुन:पुष्टि के लिए सऊदी अरब जा रहा हूं। मैं सऊदी नेतृत्व से विस्तृत मुद्दों पर चर्चा करूंगा। सऊदी अरब हमारा महान दोस्त है और दो पवित्र स्थानों (मक्का और मदीना) का संरक्षक होने के नाते हमारे दिलों में उसके लिए विशेष स्थान है।’
https://twitter.com/CMShehbaz/status/1519576023880417280?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें, शरीफ ने 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। इस दौरे के दौरान शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे। वो पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए यह अनुरोध करेंगे। अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान को भुगतान संकट से बचने और विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए 12 बिलियन डॉलर की जरूरत है।

यह भी पढ़ें

सुब्रत राय को पटना हाई कोर्ट ने पेश होने के दिए आदेश, सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स को जल्द मिल सकता है पैसा वापस!

Hindi News/ New Delhi / जैस ही सऊदी अरब के मस्जिद में घुसे पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ, लगने लगे ‘चोर-चोर’ के नारे

ट्रेंडिंग वीडियो