scriptMasjid को गिराने को लेकर सड़क पर उतरे हिंदू संगठन, मंत्री ने कहा- तुरंत गिराओ, ओवैसी बोले- BJP की भाषा बोल रहे ये | People of Hindu organization took to the streets to demolish the mosque in Sanjauli, Shimla. | Patrika News
राष्ट्रीय

Masjid को गिराने को लेकर सड़क पर उतरे हिंदू संगठन, मंत्री ने कहा- तुरंत गिराओ, ओवैसी बोले- BJP की भाषा बोल रहे ये

Himachal Pradesh की राजधानी शिमला (Shimla) में कथित रूप से अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर बवाल मचा हुआ है। शिमला के चौड़ा मैदान में हिंदू संगठनों के लोगों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है।

शिमलाSep 05, 2024 / 03:27 pm

Ashib Khan

Sanjauli Masjid Controversy: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में कथित रूप से अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर बवाल मचा हुआ है। शिमला के चौड़ा मैदान में हिंदू संगठनों के लोगों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं शिमला के संजौली में बनी अवैध मस्जिद (Sanjauli Masjid) को लेकर मंत्री अनिरुद्ध सिंह (Anirudh Singh) ने अवैध निर्माण को तुरंत हटाने की बात कही है। अनिरुद्ध सिंह पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवेसी (Asaduddin Owaisi) ने एक्स पर पोस्ट कर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये वीडियो में हिमाचल का मंत्र बीजेपी की जुबान बोल रहा हैं। 

पुलिस बल किया तैनात

बता दें कि शिमला के संजौली में जहां पर यह मस्जिद बनी हुई है। वहां आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। संजौली में अवैध मस्जिद निर्माण के विरोध को लेकर चौड़ा मैदान और उप नगर संजौली में विभिन्न हिंदू संगठनों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं विभिन्न संगठनों के साथ स्थानीय लोग भी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी मस्जिद को गिराने की मांग कर रहे हैं। 

सीएम ने दिया बयान

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने इस मामले को लेकर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों का हिमाचल प्रदेश में सम्मान होता है। मस्जिद को गिराने की मांग करने को लेकर सड़क पर उतरी भीड़ को लेकर कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का हक नहीं है। इस मामले में संविधान के हिसाब से कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई की जाएगी। इसे सांप्रदायिक नजर से मत देखिए। अगर मस्जिद अवैध तरीके से पाई गई तो कार्रवाई होगी। 

ओवेसी ने मंत्री अनिरुद्ध पर साधा निशाना

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवेसी ने मंत्री अनिरुद्ध सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि क्या हिमाचल की सरकार बीजेपी की है या कांग्रेस की? हिमाचल की मोहब्बत की दुकान में नफरत ही नफरत! ये वीडियो में हिमाचल का मंत्री भाजपा की जुबान में बोल रहा हैं। 

Hindi News/ National News / Masjid को गिराने को लेकर सड़क पर उतरे हिंदू संगठन, मंत्री ने कहा- तुरंत गिराओ, ओवैसी बोले- BJP की भाषा बोल रहे ये

ट्रेंडिंग वीडियो