scriptPDP ने 17 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट | PDP released the list of 17 candidates, know who got the ticket from where | Patrika News
राष्ट्रीय

PDP ने 17 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election) के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने 17 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में गांदरबल से बशीर अहमद, ईदगाह से मोहम्मद खुर्शीद आलम और नौशेरा से हक नवाज को प्रत्याशी बनाया है।

जम्मूAug 28, 2024 / 05:47 pm

Ashib Khan

Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election) के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने 17 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में गांदरबल से बशीर अहमद, ईदगाह से मोहम्मद खुर्शीद आलम और नौशेरा से हक नवाज को प्रत्याशी बनाया है।

गांदरबल से बशीर अहमद को मिला टिकट

बता दें कि पीडीपी ने जिन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, वहां पर दूसरे और तीसरे चरण में चुनाव होने वाले हैं। इनमें से गांदरबल सीट पर मुकबला दिलचस्प देखने को मिलेगा। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला गांदरबल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। यहां से पीडीपी ने बशीर अहमद मीर को टिकट दिया है। वहीं पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती भी इस बार चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने बिजबेहारा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है।
पीडीपी की प्रत्याशियों की सूची

तीन चरणों में होंगे चुनाव

जम्मू कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। बता दें कि जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे है। आखिरी बार साल 2014 में विधानसभा चुनाव हुआ था।

Hindi News/ National News / PDP ने 17 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो