scriptपद्मश्री मिलने के बाद धरने पर क्यों बैठ गया ये ‘पहलवान’ | padma awards virendra singh wrestler protesting against haryana govern | Patrika News
राष्ट्रीय

पद्मश्री मिलने के बाद धरने पर क्यों बैठ गया ये ‘पहलवान’

पद्मश्री से अवॉर्ड से नवाजे गए पैरा पहलवान वीरेंद्र सिंह धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि हरियाणा सरकार हम मूक-बधिर खिलाड़ियों को समान अधिकार नहीं देती है।

Nov 10, 2021 / 04:37 pm

Nitin Singh

padma awards virendra singh wrestler protesting against haryana govern

padma awards virendra singh wrestler protesting against haryana govern

नई दिल्ली। भारत सरकार ने हाल ही में देश के कुछ दिग्गजों को पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया है। वहीं अब पद्मश्री से अवॉर्ड से नवाजे गए पैरा पहलवान वीरेंद्र सिंह ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वीरेंद्र का कहना है कि केंद्र सरकार हमें सम्मानित कर रही है, लेकिन हरियाणा की सरकार हमें सम्मान नहीं देती है।
बता दें कि वीरेंद्र सिंह को हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया है। अब वे नई दिल्ली में स्थित हरियाणा भवन के बाहर धरने पर बैठे हैं और राज्य सरकार का विरोध कर रहे हैं। वीरेंद्र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस संबंध में ट्वीट भी किया है।
हरियाणा सरकार से है नाराजगी
वीरेंद्र सिंह ने लिखा कि माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी, मैं आपके आवास दिल्ली हरियाणा भवन के फुटपाथ पर बैठा हूं और यहां से जब तक नहीं हटूंगा। जब तक आप हम मूक-बधिर खिलाड़ियों को पैरा खिलाड़ियों के समान अधिकार नहीं देंगे, जब केंद्र हमें समान अधिकार देती है तो आप क्यों नहीं।
https://twitter.com/mlkhattar?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, वीरेंद्र सिंह मशहूर पैरा पहलवान हैं और देश के लिए उनके योगदान को देखते हुए उन्हें पद्मश्री सम्मान दिया गया है। अब उन्हें राज्य सरकार से शिकायत है, वीरेंद्र का कहना है कि केंद्र सरकार हमारे योगदान की तारीफ कर रही है और हमें सम्मानित कर रही है। जबकि राज्य सरकार उन्हें समान अधिकार नहीं दे रही है। यही वजह है कि वे धरने पर बैठ गए हैं।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

ड्रग्स मामले में बढ़ सकती हैं नवाब मलिक की मुश्किलें, वानखेड़े के परिवार ने दर्ज कराई एफआईआर

गौरतलब है कि वीरेंद्र सिंह को पद्मश्री सम्मान मिलने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी थी। इसके जवाब में वीरेंद्र ने सोशल मीडिया पर सीएम पर तंज कस दिया। वीरेंद्र सिंह ने लिखा कि अगर आप मुझे पैरा खिलाड़ी मानते हैं तो पैरा के खिलाड़ी के समान अधिकार क्यों नहीं देते। वीरेंद्र ने कहा कि वे पिछले 4 साल से काफी परेशान हैं, लेकिन सरकार को ओर से उन्हें कोई मदद नहीं मिलती।

Hindi News / National News / पद्मश्री मिलने के बाद धरने पर क्यों बैठ गया ये ‘पहलवान’

ट्रेंडिंग वीडियो