scriptPM मोदी का विपक्ष पर जोरदार हमला, कहा- प्रधानमंत्री का गला घोंटने की कोशिश की | Opposition tried to strangle the PM : Narendra Mod | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी का विपक्ष पर जोरदार हमला, कहा- प्रधानमंत्री का गला घोंटने की कोशिश की

Budget Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट सत्र शुरू होने से पूर्व मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि संसद दल के लिए नहीं देश के लिए है।

नई दिल्लीJul 23, 2024 / 07:44 am

Shaitan Prajapat

Monsoon Parliament Session 2024 pm modi
Budget Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बजट सत्र शुरू होने से पूर्व मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि संसद दल के लिए नहीं देश के लिए है। उन्होंने पिछले सत्र में विपक्ष के अभूतपूर्व हंगामे के लिए आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि नई संसद का गठन होने के बाद पहले सत्र में 140 करोड़ देशवासियों ने बहुमत के साथ जिस सरकार को सेवा करने का आदेश किया, उसकी आवाज को कुचलने का अलोकतांत्रिक प्रयास हुआ। मोदी ने कहा कि ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटने का, उनकी आवाज को रोकने का लोकतांत्रिक परंपराओं में कोई स्थान नहीं हो सकता।

विपक्ष को कोई पश्चाताप नहीं

पीएम मोदी ने अफसोस जाहिर किया कि विपक्ष को इसका कोई पश्चाताप नहीं है। यह सदन राजनीतिक दलों के लिए नहीं बल्कि देश के लिए है। यह सांसदों की सेवा के लिए नहीं बल्कि नागरिकों की सेवा के लिए है। उन्होंने विपक्ष से दलीय राजनीति से ऊपर उठकर संसद के गरिमामय मंच का उपयोग करते हुए राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2029 तक देश की एकमात्र प्राथमिकता उसके गरीब, किसान, महिलाएं और युवा होने चाहिए।

मोदी सरकार भारतीयों के अरमानों का घोंटा गला: मल्लिकार्जुन खरगे

मोदी के मीडिया में दिए बयान पर राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गला घोंटने का विलाप कर रहे हैं, पर सच्चाई यह है कि उनकी सरकार ने 10 वर्षों में 140 करोड़ भारतीयों के अरमानों का गला घोंटा है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण मोदी सरकार की नाकामियों पर चमचमाते हुए खोखले लिफाफे की तरह है। आर्थिक सर्वेक्षण कहता है कि चीन से एफडीआई आना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने गलवान में 20 शहीदों का अपमान करते हुए चीन को राजनीतिक क्लीन चिट दी, आज उनके आर्थिक सर्वेक्षण ने चीन को आर्थिक क्लीन चिट दे दी है। आर्थिक सर्वेक्षण जमीनी सच्चाई से कोसों दूर है, ये देश का हर नागरिक जानता है।

Hindi News/ National News / PM मोदी का विपक्ष पर जोरदार हमला, कहा- प्रधानमंत्री का गला घोंटने की कोशिश की

ट्रेंडिंग वीडियो