scriptJahangirpuri violence case : शांति भंग के आरोप में 4 गिरफ्तार, अभी मिली थी बेल | New Delhi Jahangirpuri violence case 4 arrested for trying to disturb peace | Patrika News
राष्ट्रीय

Jahangirpuri violence case : शांति भंग के आरोप में 4 गिरफ्तार, अभी मिली थी बेल

हाल ही में जमानत पर रिहा हुए जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड को शांति भंग करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी अंसार शेख के साथ उसके तीन साथियों को दिल्ली पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

Nov 07, 2022 / 04:14 pm

Sanjay Kumar Srivastava

jahangirpuri.jpg

जहांगीरपुरी हिंसा मामला : शांति भंग के आरोप में 4 गिरफ्तार, अभी मिली थी बेल File photo

हाल ही में जमानत पर रिहा हुए जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड को शांति भंग करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी अंसार शेख के साथ उसके तीन साथियों को भी दिल्ली पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि, अंसार, जाकिर, अरबाज और जुनैल को जहांगीरपुरी इलाके में एहतियाती कार्रवाई के तहत शांति भंग करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। अंसार शेख और जाकिर का नाम इस साल हनुमान जयंती के अवसर पर हुई हिंसा की पुलिस जांच में सामने आया था। सूत्रों के अनुसार, हाल ही में जमानत पर रिहा हुए अंसार शेख ने जेल से बाहर आने के बाद जुलूस निकाला था। इसके अलावा, उसने जाकिर और अन्य लोगों के साथ मिलकर रविवार को इलाके के लोगों को भड़काने की भी कोशिश की।
4 नवंबर अंसार शेख को मिली जमानत

अंसार शेख को 4 नवंबर को जमानत दे दी गई। अदालत ने पाया कि जांच पूरी हो गई है और आरोप पत्र दायर किया गया है। वह 17 अप्रैल से हिरासत में था। उसे 25,000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई थी।
पुलिस ने जमानत का किया विरोध

पुलिस ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि, उसे एक मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया था और वह मुख्य आरोपियों में से एक था।
कोर्ट ने बेल दी

अदालत ने कहा कि, उसे जेल में रखने से कोई मकसद पूरा नहीं होगा और उसे जमानत दे दी गई। क्राइम ब्रांच ने अंसार समेत दंगा मामले में 37 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।
इरशफिल फरार, तलाश में है पुलिस

एक अधिकारी ने कहा, 37 में से अंसार, तरबेज और इरशफिल मुख्य आरोपी हैं। इरशफिल मामले में फरार है। आरोप पत्र धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323,427, 436,307,120बी आईपीसी के तहत 27 आर्म्स अधिनियम के साथ दायर किया गया था।
हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में हंगामा

16 अप्रैल को जहांगीरपुरी क्षेत्र में हनुमान जयंती के अवसर पर एक जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। हिंसा में कम से कम आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया था।

Hindi News/ National News / Jahangirpuri violence case : शांति भंग के आरोप में 4 गिरफ्तार, अभी मिली थी बेल

ट्रेंडिंग वीडियो