scriptदिल्ली पुलिस के मालखाने में लगी भीषण आग, 300 गाड़ियां जलकर राख | Nearly 300 vehicles burnt to ashes due to fire in Delhi Police warehou | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस के मालखाने में लगी भीषण आग, 300 गाड़ियां जलकर राख

दिल्ली के वाजीराबाद पुलिस स्टेशन के मालखाने में भीषण आग लग गई। आग लगने से तकरीबन 300 व्हीलर जलकर खाक हो गई।

Jan 29, 2024 / 01:24 pm

Shaitan Prajapat

delhi-police-malkhana-fire999.jpg

देश की राजधानी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (पीटीएस) के मालखाने में आग लग गई। सूत्रों ने बताया कि रविवार रात लगी आग में करीब 300 वाहन जलकर राख हो गए। बताया कि आग गोदाम में लगी और कुछ ही देर में उसने गाड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया, जिनमें कार, मोटरसाइकिल, स्कूटर आदि शामिल थे। फायर बिग्रेड अधिकारी ने बताया कि मालखाने में आग लगने की सूचना मिलते ही 6 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

एक अधिकारी ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम को आधी रात करीब 12:30 बजे आग लगने की सूचना मिली। इसके तुरंत बाद विभिन्न फायर स्टेशनों से करीब आधा दर्जन आग बुझाने वाली गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने में जुट गईं। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गोदाम में लगी आग पर काबू पाया गया।

300 गाड़ियां जलकर राख

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा कि आग से बड़ी संख्या में वाहन (करीब 200 दो पहिया और 45 चार पहिया वाहन) क्षतिग्रस्त हो गए। इससे लाखों का नुकसान हुआ। सभी क्षतिग्रस्त वाहन बाहरी जिले की केस प्रॉपर्टी का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा है कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। सोनिया विहार पुलिस स्टेशन में उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

जांच में जुटी पुलिस

मामले की पुष्टि करते हुए फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि इस गोदाम में करीब 500 गाड़ियां थीं, जिनमें से आधी से ज्यादा गाड़ियां आग की चपेट में आ गईं। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार देर रात आग बुझाने के लिए सहायक मंडल अधिकारी दीपक हुडा, थाना प्रभारी अनूप सहित 30 से अधिक फायर कर्मियों की टीम को तैनात किया गया था। घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें

स्कूल बस-ट्रैक्टर के बीच जोरदार टक्कर: 4 बच्चों की मौत, 8 घायल

Hindi News / National News / दिल्ली पुलिस के मालखाने में लगी भीषण आग, 300 गाड़ियां जलकर राख

ट्रेंडिंग वीडियो