scriptMumbai Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई 3 मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका | Mumbai Building Collapse: 3-storey building collapses, many people feared trapped under the rubble | Patrika News
राष्ट्रीय

Mumbai Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई 3 मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Mumbai Building Collapse: मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी है। नवी मुंबई के शाहबाज गांव में शनिवार तड़के तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

मुंबईJul 27, 2024 / 08:56 am

Shaitan Prajapat

Mumbai Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई 3 मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Mumbai Building Collapse: मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी है। नवी मुंबई के शाहबाज गांव में शनिवार तड़के तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। बताया जा रहा है कि इस इमारत में 26 परिवार रहते थे। मौके पर पहुंची पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम ने समय रहते ज्यादातर लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। हालांकि, अभी भी कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है और रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है।

काफी कमजोर हो चुकी थी इमारत

बताया जा रहा है कि इमारत काफी कमजोर हो चुकी थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ। बचाव टीमों द्वारा मलबे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अभी तक की जानकारी के अनुसार, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की संभावना है और उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायल व्यक्तियों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भेजा जा रहा है। प्रशासन द्वारा घटना के कारणों की जांच की जा रही है और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और मलबे में फंसे लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Hindi News/ National News / Mumbai Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह बिखर गई 3 मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका

ट्रेंडिंग वीडियो