scriptसड़क किनारे बैठे थे लोग, तभी आया भूकंप और फिर…, देखिए Video, 2000 से अधिक लोगों की गई जान | morocco earthquake more than 2000 people died so far watch building shaking video | Patrika News
राष्ट्रीय

सड़क किनारे बैठे थे लोग, तभी आया भूकंप और फिर…, देखिए Video, 2000 से अधिक लोगों की गई जान

Earthquake in Morocco: मोरक्को में आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2000 के पार हो गई है जबकि 2059 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Sep 10, 2023 / 06:46 am

Paritosh Shahi

morocco.jpg

Earthquake in Morocco: मोरक्को में आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2000 के पार हो गई है जबकि इससे अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि कम से कम 2,012 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि 2,059 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 1,404 की हालत गंभीर है। रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई। भूकंप के झटकों के बीच लोग बदहवास भागते नजर आए। भूकंप के झटकों से कई इमारतों की नींव हिल गई तो कुछ के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली। मोरक्को के लोगों ने इस भूकंप के कई विडियो सोशल मीडिया पर साझा किए हैं, जिनमें बड़ी-बड़ी बिल्डिंग ढहकर मलबे में बदली दिखाई दे रही हैं और चारों तरफ धूल का गुब्बार नजर आ रहा है।

https://twitter.com/BNONews/status/1700375459903438932?ref_src=twsrc%5Etfw


प्रधानमंत्री मोदी बोले- मोरक्को को हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है भारत

भारत की राजधानी दिल्ली में जी-20 समिट के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि “अंतरराष्ट्रीय समुदाय मोरक्को की सहायता के लिए सामने आएगा। भारत भी मोरक्को की हर संभव मदद के लिए तैयार है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने ‘मोरक्को के लोगों के प्रति एकजुटता और समर्थन’ देने का वादा किया है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा कि वह इस खबर से ‘हताश’ हैं और उन्होंने मोरक्को को सहायता करने का आश्वासन दिया।

Hindi News/ National News / सड़क किनारे बैठे थे लोग, तभी आया भूकंप और फिर…, देखिए Video, 2000 से अधिक लोगों की गई जान

ट्रेंडिंग वीडियो