scriptइस राज्य में बदली मतगणना की तारीख बदली, अब 4 दिसंबर को होगी काउंटिंग | Mizoram Election Result 2023 Updates counting on december 4 Rajasthan MP Chhattisgarh Mizoram Telangana Assembly Polls Election Commission | Patrika News
राष्ट्रीय

इस राज्य में बदली मतगणना की तारीख बदली, अब 4 दिसंबर को होगी काउंटिंग

इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया ने इस राज्य में लोगों की मांग पर मतगणना की तारीख तीन दिसंबर की जगह चार दिसंबर को कराने का ऐलान किया है।

Dec 01, 2023 / 09:26 pm

Paritosh Shahi

eci_mizoram_result_date.jpg

इलेक्शन कमिशन ऑफ़ इंडिया ने बड़ा अपडेट देते हुए बताया कि मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ घोषित नहीं होंगे। यहां के लोगों की लगातार मांग पर चुनाव आयोग ने रिजल्ट निकलने की तारीख तीन दिसंबर से बदलकर चार दिसंबर को करने का ऐलान किया है। इलेक्शन कमिशन ने कहा कि हमें इस मामले को लेकर कई आवेदन मिले थे, जिसमें कहा गया था कि वहां के लोगों के लिए रविवार का विशेष महत्व होता है।


eci_mizoram_result_date_1.jpg


बता दें कि यह मांग मतदान से पहले ही मांग हो रही थी। हमेशा एक दूसरे पर निशाना साधने वाली सभी पार्टियां इसे मुद्दे को लेकर एक नजर आई थीं। जितने भी दल इसे लेकर मांग कर रहे थे उनका कहना था कि वाले रविवार ईसाइयों का पवित्र दिन होता है और यह ईसाई बहुल राज्य है। इसलिए मिजोरम में मतगणना की तारीख बदली जानी चाहिए। बता दें कि इस मांग पर भाजपा, कांग्रेस और एमएनएफ सहित सभी राजनीतिक दल साथ थे। वहीं राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में मतगणना की तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यहां 3 दिसंबर गुरुवार को मतगणना होगी।

Hindi News/ National News / इस राज्य में बदली मतगणना की तारीख बदली, अब 4 दिसंबर को होगी काउंटिंग

ट्रेंडिंग वीडियो