scriptउत्तर से पूर्वोत्तर तक कोहरे का कहर, जम्मू से त्रिपुरा तक तबाही,जानिए कहां है कितना कोहरा ? | Metrological Department Alert For Fog havoc In India devastation from Jammu to Tripura | Patrika News
राष्ट्रीय

उत्तर से पूर्वोत्तर तक कोहरे का कहर, जम्मू से त्रिपुरा तक तबाही,जानिए कहां है कितना कोहरा ?

Metrological Department Alert For Fog : भारत के कई राज्यों में बहुत ही गहरा कोहरा है तो वहीं मैदानी इलाकों में भी दृश्यता काफी घट गई है।

Jan 07, 2024 / 08:51 am

Anand Mani Tripathi

metrological_department_alert_for_fog_havoc_in_india_devastation_from_jammu_to_tripura.png

Metrological Department Alert For Fog : सर्दी के सितम के साथ कोहरे का कहर जारी है। उत्तर भारत के कई राज्यों में बहुत ही गहरा कोहरा है तो वहीं मैदानी इलाकों में भी दृश्यता काफी घट गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सुबह साढ़े पांच बजे पंजाब, उत्तर हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्यप्रदेश और पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में काफी घना कोहरा रिकार्ड किया है।
मौसम विज्ञान विभाग ने जम्मू, अमृतसर, पटियाला, अंबाला और चंडीगढ़ में दृश्यता 25 मीटर से भी नीचे चली गई है। इसके अलावा पश्चिमी मध्यप्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी छत्तीसगढ़ में कोहरे के कारण दृश्यता बहुत ही कम है लेकिन बहुत अधिक प्रभाव देखने को नहीं मिल रहा है। कोहरे के प्रचंड प्रकृति के कारण लोगों को वाहन चलान में काफी दिक्कत हो रही है। ट्रेनें लेट हैं और वायुयानों की उड़ानों पर भी खासा असर पड़ा है। बसों के संचालन में काफी दिक्कत हो रही है। सड़क मार्ग से जो यात्रा तीन घंटे में हो रही थी वह अब साढ़े चार से पांच घंटे लग रहे हैं।

जानिए कहां कितनी है दृश्यता

बरेली—25 मीटर
पुर्णिया—25 मीटर
भागलपुर—25 मीटर
पटना—200 मीटर
बहराइच—50 मीटर
सुल्तानपुर—200 मीटर
वाराणसी—200 मीटर
गोरखपुर—200 मीटर
सागर—50 मीटर
अगरतल्ला—50 मीटर
भोपाल—200 मीटर
इंदौर— 200 मीटर
बीकानेर—200 मीटर
अंबिकापुर—200 मीटर

यह भी पढ़ें

अब 14 जनवरी तक स्कूल बंद,उत्तर भारत में प्रचंड शीतलहर

https://twitter.com/Indiametdept/status/1743815807350825416?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / उत्तर से पूर्वोत्तर तक कोहरे का कहर, जम्मू से त्रिपुरा तक तबाही,जानिए कहां है कितना कोहरा ?

ट्रेंडिंग वीडियो